पीएम मोदी के रोड शो के लिए भगवा रंग में सजी काशी, हर मार्ग पर होगा भव्य स्वागत

पीएम मोदी के रोड शो के लिए भगवा रंग में सजी काशी, हर मार्ग पर होगा भव्य स्वागत

(रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर वाराणसी आएंगे, और यहां बनारस में मेगा रोड शो की तैयारियां हो चुकी हैं। पीएम भाजपा उम्मीदवारों के लिए सियासी रण में दूसरी बार सत्ता पर काबिज होने के लिए माहौल बनाएंगे, साथ ही  3 किलोमीटर लंबा रोड शो कर शहर दक्षिणी, शहर उत्तरी और कैंट विधानसभा के भाजपा प्रत्याशियों के लिए मतदाताओं से वोट मांगेंगे। पीएम के मेगा रोड शो के लिए भाजपा ने पूरी तैयारी कर ली है। रोड शो पर जगह-जगह प्रधानमंत्री पर मंगल ध्वनि और हरहर महादेव के गगनभेदी उद्घोष के बीच पुष्पवर्षा की तैयारी है। साथ ही  रोड शो पर 31 चौकियां लगाई गई है। इस पर होली की हुड़दंग, बुलडोजर बाबा समेत झांकियां सजाई गई है।

इस बीच पीएम श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन भी करेंगे। शनिवार को खजूरी में जनसभा कर वह वाराणसी की आठों विधानसभा के भाजपा और अपना दल (एस) के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे। इसके बाद महमूरगंज क्षेत्र में जनता से संवाद कर वह वापस दिल्ली लौट जाएंगे। पीएम सातवें और अंतिम चरण के प्रचार थमने से पहले तक काशी में रहेंगे। पीएम मोदी आज दोपहर दो बजे से मलदहिया स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत करेंगे। करीब 3.1 किलोमीटर लंबे रोड शो की शुरुआत शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से होगी और दक्षिणी विधानसभा से होते हुए कैंट विधानसभा में जाकर समाप्त होगी।

रूट की छतों पर रूफ टॉप फोर्स

SPG के अभेद्य सुरक्षा घेरे और NSG कमांडो से घिरे रहने वाले प्रधानमंत्री की सुरक्षा की कमान 12 IPS संभालेंगे।प्रधानमंत्री के रोड शो के रूट पर 11 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी, PAC और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे। रोड शो के रूट पर पड़ने वाली बहुमंजिला इमारतों पर रूफ टॉप फोर्स तैनात रहेगी।

समर्थकों की भीड़ में 1000 महिला-पुरुष पुलिस कर्मी सादे कपड़े में तैनात रहेंगे।केंद्र की शीर्ष खुफिया इकाइयों के साथ ही लोकल इंटेलिजेंस यूनिट अलर्ट मोड पर है। रोड शो के रूट पर ड्रोन कैमरे उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके साथ ही पीएम मोदी के रोड शो का रूट नो फ्लाइंग जोन रहेगा।