सावन के महीने में पूरी काशी नगरी हुई शिव मय: युवाओं में बढ़ा भगवान शिव के टैटू का क्रेज, बदल रहा फैशन का ट्रेंड

सावन के महीने में पूरी काशी नगरी हुई शिव मय: युवाओं में बढ़ा भगवान शिव के टैटू का क्रेज, बदल रहा फैशन का ट्रेंड

वाराणसी (रणभेरी): सावन के इस पावन महीने में भगवान शिव की आराधना का विशेष महत्व होता है। वही धर्म की नगरी काशी में इन दिनों सावन के महीने में 
पूरी काशी नगरी शिव मय हो गई है। सावन का महीना शुरू होते ही युवाओं पर भगवान शिव का खुमार सिर चढ़कर बोल रहा है। बदलते दौर के साथ ही भगवान शिव की भक्ति में भी काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। इन दिनों काशी के बाजारों में खासकर टैटू बनाने वाली दुकानों पर युवाओं के द्वारा भगवान शिव का टैटू बनवाया जा रहा है। जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। युवा अपने हाथों पर महादेव, त्रिशूल, और डमरू के साथ सावन के महीने में महादेव यानी कि भगवान शिव की तस्वीर बनवा रहे हैं। वही अपने दाएं हाथ पर महादेव के नाम का टैटू बनवाने वाली नेहा दुबे ने कहा, "बाबा भोलेनाथ को खुश करने का सबसे अच्छा समय सावन का महीना माना है। 

जाता है। महादेव हम सबके अंदर वास करते हैं। मैं काशी से नहीं हूं पर यह शहर पसंद है। इसलिए महादेव के प्रति आस्था जाहिर करने के लिए हमने उनके नाम का टैटू बनवाया है।" टैटू बनाने वाले सुमित ने बताया,"अलग-अलग समय पर टैटू को लेकर लड़के-लड़कियों की पसंद बदलती रहती है। अब सावन की शुरुआत हो गई है तो काशी के महादेव का नाम, उनका चित्र, त्रिशूल और डमरू का टैटू बनवाने का क्रेज दिख रहा है। इससे पहले जब विधानसभा चुनाव खत्म हुआ था, तो काशी के युवाओं में बुलडोजर और सीएम योगी आदित्यनाथ का टैटू बनवा रहे थे।"


Click Here To See More