टेस्ट किंग और 'द किंग' फेमिली रेस्टोरेंट पर GST टीम की बड़ी कार्यवाही

टेस्ट किंग और 'द किंग' फेमिली रेस्टोरेंट पर GST टीम की बड़ी कार्यवाही

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के नदेसर स्थित मिंट हाउस के पास स्थित ब्रेकरी, फास्टफूड व रेस्टोरेंट फर्म test king और (the king) फेमिली रेस्टोरेंट पर GST की SIB टीम ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रथम जांच में भारी गड़बड़ी मिली हैं। इसके अनुसार विभाग के फिलहाल 3 लाख रुपये का जुर्माना लगया है। अगर इस फर्म ने तीन दिन में जुर्मान राशि जमा नहीं की तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

वाणिज्य कर विभाग वाराणसी द्वितीय जोन के अपर आयुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि छापेमारी के दौरान मौके पर मिले बिल और बिक्री में बड़ी कर चोरी का मामला उजागर होने पर सभी जरूरी दस्तावेजों का जांच किया जा रहा है। यहां से कर चोरी की बहुत दिनों से शिकायत मिल रही थी। इसके आधार पर छापेमारी की गई। जांच में यह पुष्ट हुआ कि व्यापारी द्वाराबिक्री की सही सूचनाएं छिपाकर बड़ी मात्रा में कर चोरी की जा रही है। फर्म में होने बाले लाभ की जानकारी छिपाई गई है। इसमें फर्म में रखे गए कर्मचारियों के बेतन में भी घालमेल किया गया है। बताया जा रहा है कि जांच टीम सामान्य ग्राहक बन कर कई दिनों से कैश मेमो ले रही थी। जांच में यह पता चला कि फर्म द्वारा 36 लाख रुपये की ब्रिक्रो कम घोषित की गई है। विभाग की तरफ से कहा गया है कि अगर तीन दिन में जुमनि की राशि जमा नहीं की गई तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

देश में तेजी से लम्पी वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है, जिसे तमाम राज्यों से गायों के बीमार होने की खबरें सामने आ रही हैं। धर्म अध्यात्म की नगरी काशी में आज इस वायरस को पूर्ण रूप से समाप्त हो इस संकल्प के साथ महामृत्युंजय मंत्र एवं गायत्री मंत्र का जप निरंजनी अखाड़ा कार्तिकेयजी काशी में बीएचयू के डॉक्टर सुनील कुमार द्वारा किया गया। डॉक्टर सुनील ने बताया कि देश में तेजी से लम्पी वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है और हमारी गौ माताओं को यह अपने चपेट में ले रहा है। उन्होंने संकल्प के साथ महामृत्युंजय मंत्र, गायत्री मंत्र का जप किया और हवन किया और भगवान से प्रार्थना की है कि जल्द से जल्द इस वायरस से मुक्ति मिले। डाक्टर सुनील ने कहा कि मैं मानता हूं कि रोग के निवारण के साथ साथ दैविक कृपा की भी आवश्यकता होती है। इसी सिद्धांत को ध्यान में रखते हुए हमने आज महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र का जप का यह पूरा कार्यक्रम पांच ब्राह्मणों द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा इसके माध्यम से हमने यह कामना की है कि जल्द से जल्द हमारी गौ माताओं को इस वायरस से मुक्ति मिले। हमने तमाम साधु-संतों उसे इस बात पर चर्चा की है एवं मठ के मठाधीश समुंदरपुरी के सहयोग से यह कार्यक्रम सफल हुआ है। कार्यक्रम के उपरांत एक भव्य भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें तमाम साधु-संतों ने प्रसाद ग्रहण किया।