वाराणसी में गैंगस्‍टर मटरू राय ने कोर्ट में किया सरेंडर, कई मामलों में पुलिस कर रही थी तलाश

वाराणसी में गैंगस्‍टर मटरू राय ने कोर्ट में किया सरेंडर, कई मामलों में पुलिस कर रही थी तलाश

वाराणसी (रणभेरी): व्यापारियों से सूदखोरी, रंगदारी और दुकान कब्जाने के मामले में आरोपी राजेश राय उर्फ मटरू को बुधवार को वाराणसी की अदालत में सरेंडर किया है। इस अपराधी पर चेतगंज थाना क्षेत्र के एक कारोबारी से रंगदारी मांगने का आरोप है। मटरू राय द्वारा सरेंडर करने की जानकारी मिलने के बाद कमिश्‍नरेट पुलिस की ओर से भी आरोपित के बाबत जानकारी लेने के साथ ही उक्‍त आरोपित को लेकर विधिक कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है। 

वाराणसी पुलिस को गैंगस्‍टर रहे मटरू राय के बारे में लंबे समय से तलाश थी। काफी प्रयास के बाद भी मटरू राय पुलिस के हत्‍थे नहीं चढ़ पा रहा था। इसकी वजह से पुलिस लगातार उसकी तलाश में दबिश और जानकारी जुटा रही है। इस बाबत आरोपित ने आखिरकार वाराणसी पुलिस के चौतरफा घेराबंदी से घबराकर बुधवार को वाराणसी की अदालत में सरेंडर कर दिया। अधिवक्ता अनुज यादव, विकास सिंह और मनीष रॉय के साथ मटरू एसीजेएम प्रथम विश्वजीत सिंह की अदालत में पहुंचा और सरेंडर किया। अदालत ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। आरोपी ने समर्पण से पूर्व कहा कि वह निर्दोष है। किसी पुराने ऑडियो के आधार पर फंसाने की बात कही। कहा कि वह बिहार रहता है। उसका इस मुकदमे से कोई लेना देना नहीं है।

वाराणसी के हथुआ मार्केट में दुकानदार रविंद्र जायसवाल से सात लाख के एवज में 70 लाख वसूलने के बावजूद 33 लाख रुपये की रंगदारी और मारपीट और दुकान कब्जाने मामले में रमेश राय उर्फ मटरू और नदेसर निवासी काशी सिंह के खिलाफ चेतगंज थाने में शनिवार को मुकदमा दर्ज किया गया था। दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही थी।

वाराणसी में कुछ समय पूर्व थाना चेतगंज में एक व्यापारी ने मटरू राय पर रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके अलावा पूर्व में भी दर्जनों गंभीर मुकदमे हिस्ट्रीशीटर मटरू राय पर दर्ज हैं। इस बाबत वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस लगातार पेशेवर अपराधियों एवं माफिया तत्वों के खिलाफ कठोर अभियान चला रही है। इसी कड़ी में मटरू राय ने अदालत में बुधवार की दोपहर को सरेंडर किया है।