डीएम ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तैयारियों की समीक्षा, अफसरों को दिए निर्देश, 10 मई को पहुंचेगा मशाल जुलूस

डीएम ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तैयारियों की समीक्षा, अफसरों को दिए निर्देश, 10 मई को पहुंचेगा मशाल जुलूस

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में खेलो इंडिया गेम्स के सफल आयोजन के लिए शुक्रवार को जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की अध्यक्षता में राइफल क्लब में बैठक हुई। जिसमें यूनिवर्सिटी गेम्स के पूर्व होने वाले मशाल रैली एवं पैदल मार्च एवं अन्य जागरूकता कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम की श्रृंखला में एक मशाल जलूस जनपद में 10 मई को रात्रि 8 बजे वाराणसी पहुंचेगा। गाजीपुर वाराणसी बॉर्डर कैथी में इसका भव्य स्वागत किया जाएगा। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को कैथी में समय पर पहुंच कर सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए। इसके बाद 11 मई को सुबह 6 बजे गिरिजा देवी संकुल से सम्पूर्णानंद विश्विद्यालय तक पैदल मार्च का आयोजन किया जाएगा। इसमें सभी जनपदवासी छात्र-छात्राएं एवं खेल जगत से जुड़ीं हस्तियां प्रतिभाग कर सकती हैं। इसके बाद सम्पूर्णानंद विश्विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के संबंध में जागरूकता लाने के लिए जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि बीएचयू, काशी विद्यापीठ, सम्पूर्णानंद विश्विद्यालय सहित इंटर कालेज एवं प्राथमिक विद्यालयों में भी इस दिन विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाए।

बीएचयू के प्रतिनिधि बाला लाखेंद्र ने बताया कि स्वतंत्रता भवन में 2 बजे से भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के प्रचार प्रसार के लिए विविध कार्यक्रम आयोजित कर सभी छात्रों को इससे जोड़ा जायेगा। मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने उच्च शिक्षा अधिकारी को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में क्विज कार्यक्रम आयोजित कराने एवं वहां पर खेली इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लोगों बनवाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने ब्लॉक स्तर पर पैदल मार्च निकलने का सुझाव देते हुए सिविल डिफेंस के लोगों को खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में प्रतिभाग करने के लिए निर्देशित किया।