काशी से जम्मू के लिए सीधी उड़ान आज से शुरू, जानें विमान की टाइमिंग और किराया

काशी से जम्मू के लिए सीधी उड़ान आज से शुरू, जानें विमान की टाइमिंग और किराया

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी से जम्मू के लिए सीधी विमान सेवा गुरुवार से शुरू हो गई है। अब मां वैष्णो देवी और जम्मू जाने वाले यात्रियों और दर्शनार्थियों को काफी सुविधा होगी। अभी तक जम्मू के लिए सीधी विमान सेवा नहीं थी और यात्री वाया दिल्ली होकर जाते थे, जिससे पूरा दिन लग जाता था। 

बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री हवाई अड्डे से इंडिगो की ओर से जम्मू के लिए पहली उड़ान सेवा होगी। इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर अंकुर ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए 29 मार्च से विमान सेवा शुरू होनी थी, लेकिन तकनीकी खामियों के कारण सेवा रद्द कर दो अप्रैल से शुरू किया जाना था।अब इसे 31 मार्च यानी आज से ही शुरू किया जा रहा है। अभी तक कुल 40 यात्रियों ने जम्मू के लिए बुकिंग किया है। अब जम्मू जाने के लिए श्रद्धालुओं को ट्रेन के अलावा एक और विकल्प मिल रहा है। उड़ान सेवा शुरू होने से श्रद्धालु कम समय में माता के दरबार में पहुंच सकेंगे।

खास यह भी है कि काशी विश्वनाथ धाम बनने के बाद भारी संख्या में श्रद्धालु यहां दर्शन के लिए आ रहे हैं। उड़ान सेवा शुरू होने से जम्मू से काशी आने वाले भक्तों को भी आवागमन में आसानी होगी। वाराणसी से जम्मू जाने वाला इंडिगो का विमान हफ्ते में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार को संचालित होगा।

विमान शाम 4.05 बजे उड़ान भरकर 5.40 बजे जम्मू पहुंचेगा। वहीं शाम 6.25 बजे जम्मू से उड़ान भरकर 8.15 बजे वाराणसी पहुंचेगा। वाराणसी से जम्मू के लिए विमान का किराया चार से साढ़े चार हजार के बीच है। हालांकि फ्लैक्सी होने के कारण घटता-बढ़ता रहता है।