रक्षा मंत्री ने हेमंत शर्मा की किताब 'देखो हमरी काशी' का किया लोकार्पण

रक्षा मंत्री ने हेमंत शर्मा की किताब 'देखो हमरी काशी' का किया लोकार्पण

वाराणसी (रणभेरी): दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत एयरक्राफ्ट कैरियर बनाने वाला दुनिया का 7वां कामयाब देश है। रक्षा के साथ ही आत्मरक्षा के क्षेत्र में भी हम आगे बढ़ रहे हैं। आज का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक है। रक्षा मंत्री सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में वरिष्ठ पत्रकार हेमंत शर्मा की किताब 'देखो हमरी काशी' का लोकार्पण किया।

प्रख्यात लेखक हेमंत शर्मा की पुस्तक देखो हमरी काशी पुस्तक के विमोचन समारोह में शामिल होने से पहले सर्किट हाउस में रक्षामंत्री ने कहा कि रक्षा के क्षेत्र में लगातार जिस तरह की प्रगति हो रही है, उससे यह कहा जा सकता है कि भारत आत्मनिर्भर बन रहा है। केवल रक्षा क्षेत्र ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री का संकल्प है, सभी क्षेत्रों में भारत को आत्मनिर्भरता प्राप्त करनी चाहिए। उस दृष्टि से भारत में तेजी से काम हो रहे हैं।

दुनिया के ऐसे छह देश हैं, जो कैरियर एयरक्राफ्ट बनाने का काम करते हैं, जिस पर फाइटर प्लेन, हेलीकाप्टर आदि लैंड कर सकते हैं। पहली बार भारत सातवां देश बना है, जो कि इस प्रकार का कैरियर एयरक्राफ्ट बनाने में कामयाबी हासिल की है। मुझे लगता है कि भारत के लिए यह ऐतिहासिक है। दो दिवसीय प्रवास पर वाराणसी पहुंचे रक्षामंत्री का डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने स्वागत किया।