रामनवमी पर दूसरे राज्यों में हुई हिंसा के बाद सीएम योगी का बड़ा बयान, यूपी में दंगा-फसाद तो छोड़िए झगड़ा तक नहीं हुआ

रामनवमी पर दूसरे राज्यों में हुई हिंसा के बाद सीएम योगी का बड़ा बयान, यूपी में दंगा-फसाद तो छोड़िए झगड़ा तक नहीं हुआ

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया है, कि यूपी में रामनवमी पर 800 से ज्यादा जगहों पर जुलूस निकाले गए अपने राज्य के प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि यूपी में बड़ी आबादी होने के बावजूद प्रदेश में कोई तनाव नहीं है। उन्होंने कहा कि रामनवमी के दौरान राज्य में अलग-अलग जगहों पर जुलूस निकाले गए, लेकिन कहीं कोई झगड़ा तक नहीं हुआ, दंगा-फसाद तो दूर की बात है।

सीएम योगी ने लखनऊ में लालजी टंडन की जयंती पर एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि परसों रामनवमी थी, यूपी में 25 करोड़ की आबादी रहती है। 800 स्थानों पर रामनवमी पर शोभा यात्रा थी जूलुस भी थे। साथ-साथ इस समय रमजान का महीना चल रहा है, रोजा इफ्तार के भी कार्यक्रम रहे होंगे। सीएम योगी ने आगे कहा कि कहीं भी कोई तू-तू मैं-मैं नहीं हुई, दंगे-फसाद की बात तो दूर है। ये उत्तर प्रदेश की विकास की नई सोच को प्रदर्शित करता है।  यहां दंगा-फसाद के लिए कोई जगह नहीं है, अराजकता के लिए गुंडागर्दी के लिए और अफवाह के लिए कोई जगह नहीं है। उत्तर प्रदेश में रामनवमी के अवसर पर मर्यादा पुरुषोत्तम राम की पावन जयंती के अवसर पर यह साबित किया है। 

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि लालजी टंडन का व्यक्तित्व सकारात्मक राहों को आगे बढ़ाने का एक माध्यम था। अतः हर एक कार्यकर्ता उन पर गौरव की अनुभूति करता था। किसी की कहीं भी सुनवाई नहीं होती थी तो 'बाबूजी' उसके लिए उपलब्ध रहते थे।