कानपुर में रेव मोती मॉल में लगी भीषण आग

कानपुर में रेव मोती मॉल में लगी भीषण आग

(रणभेरी): कानपुर के रावतपुर स्थित रेव मोती मॉल के एक फ्लोर पर रविवार दोपहर में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। विवार होने के कारण मॉल में काफी भीड़ थी। आग लगने की खबर फैलते ही पूरे मॉल में हडकंप मच गया। मौके पर मौजूद लोग आग बुझाने की जुगत में जुट गया, जिसके बाद मॉल कर्मचारी बाहर आकर फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पर कई थानों की फोर्स और 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। टीम ने सबसे टेरिस पर फंसे लोगों को किसी तरह सुरक्षित निकाला। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। वहीं कुछ लोगों के लापता होने की भी जानकारी सामने आ रही है।अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, काकादेव स्थित रेव मोती मॉल के फर्स्ट फ्लोर पर दोपहर करीब डेढ़ बजे आग लगी। मौके पर मौजूद मॉल के स्टाफ ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग बढ़ती ही गई। मॉल के कर्मचारियों के मुताबिक आग शॉर्ट सर्किट से लगी है।

आग लगने के बाद वेंटीलेशन नहीं होने से पूरा मॉल धुएं के गुबार से भर गया। मॉल में बिग बाजार के साथ ही ढाई सौ से 300 स्टोर हैं। मॉल को खाली कराने में करीब 45 से 50 मिनट लग गए। फायर ब्रिगेड की टीम ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर किसी तरह टेरिस पर पहुंची और वहां फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। करीब 2 घंटे से फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस रेस्क्यू में लगी हुई है।वहीं मॉल के सामने बैरिकेडिंग लगाकर रास्ता रोक दिया गया है। किसी को भीतर जाने की अनुमति नहीं है। आग की सूचना मिलते ही सीएफओ एमपी सिंह और एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी खुद मौके पर पहुंचे और मोर्चा संभाला।

बताया जा रहा है कि आग लगने से भगदड़ मच गई, जिसमें कुछ कर्मचारी गायब हैं। उनका कुछ पता नहीं चल सका है। वह मॉल के भीतर हैं या वहां से बाहर निकल गए हैं, पता लगाया जा रहा है।आग लगने के बाद से सभी कर्मचारी अपने-अपने स्टोर बंद कर के बाहर निकल गए। धुएं के गुबार और आग की लपटों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन स्टोर्स मालिकों को करोड़ों का नुकसान हुआ है। आग बुझने के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।