सीएम योगी ने कल बाढ़ प्रभावित इलाकों में किया दौरा: बांटी राहत सामग्री, बाबा दरबार में भी लगाई हाजिरी

सीएम योगी ने कल बाढ़ प्रभावित इलाकों में किया दौरा: बांटी राहत सामग्री, बाबा दरबार में भी लगाई हाजिरी

(रणभेरी): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गाजीपुर और चंदौली में हालात का जायजा लेने के बाद सीएम योगी वाराणसी पहुंचे। बीएचयू हेलीपैड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री एनडीआरएफ के अधिकारियों के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने निकल गए। बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करने के बाद गोयनका विद्यालय में राहत सामग्री का वितरण किया। अस्सी घाट से नगवा आदि क्षेत्रों का बोट से निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। दर्शन-पूजन के बाद फिर ललिता घाट होते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने निकले। उनके साथ जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और कई विधायक भी मौजूद रहे। बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में कानून व्यवस्था और विकास परियोजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गाजीपुर और चंदौली में  हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वे किया। इसके बाद पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण भी किया। उन्होंने गंगा की बाढ़ का दंश झेल रहे लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। बता दें कि गंगा नदी में घटाव शुरू हो चुका है लेकिन जलस्तर अब भी खतरे के निशान से ऊपर है। 

गाजीपुर, वाराणसी और चंदौली जिले में हजारों परिवार बाढ़ से प्रभावित हैं। गोयनका स्कूल स्थित बाढ़ राहत शिविर पहुंचे सीएम योगी ने लोगों से उनका हालचाल पूछा। बाढ़ प्रभावितों से कहा कि आपदा की इस घड़ी में सरकार आपके साथ खड़ी है। किसी भी प्रकार से उन्हें परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। सीएम योगी ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि राहत शिविर में रह रहे लोगों को किसी भी तरह से कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। रहन-सहन एवं खानपान की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

सुबह नाश्ता के साथ-साथ दोपहर एवं रात में भोजन के अलावा लोगों की आवश्यकता अनुसार सुविधाएं मुहैया कराई जाए। बच्चों को भी नियमित रूप से ब्रेड, दूध, बिस्किट कराई जाए। इसके अलावा शिविर में रह रहे लोगों की उनकी जरूरत एवं आवश्यकतानुसार चिकित्सा व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई जाए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चों को चॉकलेट, केला, बिस्किट दिए। मुख्यमंत्री को सामने देख बच्चों के चेहरे चमक उठे।