सीएम योगी ने गोरखपुर से नामांकन किया दाखिल, इससे पहले गोरखनाथ मंदिर में की रुद्राभिषेक

सीएम योगी ने गोरखपुर से नामांकन किया दाखिल, इससे पहले गोरखनाथ मंदिर में की रुद्राभिषेक

(रणभेरी): यूपी के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन करने से पहले अपने आवास में ही रुद्राभिषेक किया।इस दौरान उन्होंने देवाधिदेव भगवान शिव से संपूर्ण विश्व के कल्याण, उद्धार, समृद्धि एवं शांति के लिए प्रार्थना की। सुबह मुख्यमंत्री की दिनचर्या परंपरागत रही। आवास से निकलने के बाद सबसे पहले उन्होंने बाबा गोरखनाथ के दरबार में पहुंचकर विधि-विधान के साथ बाबा की पूजा-अर्चना की। उसके बाद मुख्यमंत्री अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर गए और उनका आशीर्वाद लिया।

मुख्यमंत्री के नामांकन के समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद थे। गोरखपुर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में शुक्रवार को आयोजित जनसभा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल किया। गोरखपुर से पांच बार सांसद (1998-2017) रह चुके गोरक्षपीठ के महंत एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नामांकन दाखिल करने से पहले गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की।

गोरखपुर-बस्ती मंडल की 41 विधानसभा सीटों की नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू होगी। 11 फरवरी तक नामांकन कराए जा सकेंगे। दोनों मंडल के चुनाव छठें चरण में तीन मार्च को होने हैं। 10 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे।गोरखपुर-बस्ती मंडल में सबसे ज्यादा नौ सीटें गोरखपुर में हैं। नामांकन के पहले दिन ही शहर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी योगी आदित्यनाथ नामांकन कराएंगे।