भाजपा पदाधिकारी के अवैध निर्माणों पर गरजा वीडीए और नगर निगम का बुलडोजर

भाजपा पदाधिकारी के अवैध निर्माणों पर गरजा वीडीए और नगर निगम का बुलडोजर

वाराणसी (रणभेरी): भाजपा नेता व जिला कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह के अवैध निर्माण पर वीडीए व नगर निगम ने की कार्रवाई। वाराणसी के वरुणा एनक्लेव में बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश सिंह उर्फ अखंड प्रताप सिंह ने सोसायटी की जिस जमीन पर अवैध निर्माण कर कमर्शियल स्पेस बनाया था। वाराणसी विकास प्राधिकरण ने कार्यवाही करते हुए उस जगह के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की। इस कार्यवाही से सोसाइटी की महिलाएं काफी खुश हैं और नारा लगाकर शासन प्रशासन के साथ मीडिया को धन्यवाद दे रही है। बता दें कि महिलाओं ने अखंड प्रताप सिंह कथित तौर पर कब्जा कर बनाए गए ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया था। महिलाओं ने आरोप लगाया था कि उनकी तरफ से बात करने पहुंचे एक शख्स की अखंड सिंह ने धमकाया और गाली-गलौच किया। वीडीए संयुक्त सचिव परमानंद यादव के अनुसार जांच में पाया गया कि सत्य प्रकाश सिंह उर्फ अखंड प्रताप सिंह द्वारा सोसायटी की दीवार के पास कराया गया व्यक्तिगत निर्माण अवैध है। इस पर उन्हें नोटिस देने के बाद कार्रवाई की गई।

सेंट्रल जेल मार्ग स्थित एक अपार्टमेंट के बाहर चारदीवारी के समीप अवैध रूप से बनाए गए निर्माण को वाराणसी विकास प्राधिकरण टीम ने भारी पुलिस फोर्स के बीच गिरा दिया। वाराणसी विकास प्राधिकरण के ज्वाइंट सेक्रेटरी परमानंद यादव ने बताया कि सोसाइटी की कुछ महिलाओं ने अवैध निर्माण की शिकायत की थी। जिस पर जांच के उपरांत या पाया गया कि सत्य प्रकाश सिंह उर्फ अखंड प्रताप सिंह द्वारा सोसाइटी के दीवार के पास व्यक्तिगत प्रयोग करते हुए कुछ टीन शेड व ऑफिस नुमा निर्माण कराया गया। जिस के क्रम में उन्हें विधि व सुसंगत धाराओं के तहत नोटिस दी गई तथा तथा वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के निर्देश पर आज के क्रम में नगर निगम व पुलिस प्रशासन की टीम को लेकर इनके निर्माण को गिराया जा रहा है।

मंगलवार को ही सोसाइटी की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए सेंट्रल जेल रोड स्थित वरुणा एंक्लेव की कुछ महिलाओं ने प्रदर्शन किया था । उनका आरोप है कि भाजपा जिला उपाध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह ने सोसाइटी के ही एक फ्लैट में रहते हैं। वह सोसाइटी की खाली जमीन पर कब्जा कर अपना आफिस बना लिए हैं। सड़क के फोर लेन होने के बाद बाउंड्री दीवार को पीछे किया गया और जो जमीन बची उसे कब्जा कर लिया।