भाजपा अध्यक्ष नड्डा कल आएंगे बनारस

भाजपा अध्यक्ष नड्डा कल आएंगे बनारस

वाराणसी (रणभेरी): लाेकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से हो सकता है। बीजेपी में राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत कर रहे जेपी नड्डा चुनाव कल वाराणसी आएंगे। 20 जनवरी को गाजीपुर में रहेंगे। इसको लेकर बीजेपी के अंदरखाने में तैयारियां काफी तेज हो गईं हैं। मंगलवार को 1 साल का कार्यकाल बढ़ने बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करेंगे। गुरुवार को वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगवानी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी करेंगे। वाराणसी में बीजेपी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे। इसके बाद जेपी नड्डा गाजीपुर जाएंगे। वहां संगठन के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ सभाएं करेंगे। और इसी के साथ चुनाव 2024 की तैयारियां भी शुरू हो जाएंगी।

गाजीपुर से शुरु होगा बीजेपी अध्यक्ष का दूसरा कार्यकाल

माना यह भी जा रहा है कि जेपी नड्डा गाजीपुर में सभा करके अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत करेंगे। उन्हें, 20 जनवरी 2020 को पार्टी की कमान सौंपी गई थी। अब 3 साल बाद फिर से कल दिल्ली में कार्यकारिणी के बैठक में उन्हें फिर से 1 साल का अतिरिक्त कार्यभार सौंप दिया गया। नड्डा का गाजीपुर दौरा लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह दौरा काफी जरूरी माना जा रहा है। कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं।

गाजीपुर में बीजेपी की खोई जमीन तैयार करेंगे

20 जनवरी को गाजीपुर में सभा कर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद करते ही वाराणसी के अगल- बगल के संसदीय इलाकों जौनपुर, गाजीपुर और आजमगढ़ में बीजेपी की खोई जमीन भी तैयार की जाएगी।इस बार 2022 के चुनाव में गाजीपुर से सभी 7 सीटें सपा-सुभासपा के खाते में गई है। यही हाल जौनपुर और आजमगढ़ की सीटों पर भी था। यहां तक गाजीपुर के कद्दावर नेता और जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा को यहां से हार का सामना करना पड़ा। इस बार पूर्वांचल के सीटों की जिम्मेदारी बीजेपी की शिक्षा मंत्री अन्नूपर्णा देवी को दी गई है। बीजेपी के लोगों को उम्मीद है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के गाजीपुर आने से यहां 2024 चुनाव का मजबूत आधार तैयार होगा।