उन्नाव दलित युवती हत्या केस में बड़ा खुलसा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में टूटी हुई गर्दन, सिर पर चोट, पीड़िता के साथ हुई हैवानियत

उन्नाव दलित युवती हत्या केस में बड़ा खुलसा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में टूटी हुई गर्दन, सिर पर चोट, पीड़िता के साथ हुई हैवानियत

(रणभेरी): उन्नाव में दलित युवती की हत्या मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। बीते दो महीने से गायब लड़की का शव मिलने के बाद मृतका की मां ने सपा सरकार में राज्यमंत्री और सहकारी विभाग के चेयरमैन रहे स्व. फतेहबहादुर के बेटे राजू सिंह पर बेटी के अपहरण का आरोप लगाया था। अब इस मामले में मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है। जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि गला दबाकर हत्या होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही युवती के गले की हड्डी और सिर की हड्डी पर गम्भीर चोट है। दम घुटने से मौत होना पाया गया है। तीन डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। डॉक्टरों ने जांच के लिए स्लाइड भी बनवाई है। पूरे पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई है।  

उन्नाव शहर कोतवाली क्षेत्र की कांशीराम कालोनी से दो माह पहले लापता हुई युवती की हत्या कर शव को गड्ढे में दबा दिया गया था। हत्या किसी और ने नहीं, युवती को अगवा करने के मामले में जेल भेजे गए पूर्व राज्यमंत्री के बेटे ने अपने एक साथी के साथ मिलकर की थी। स्वाट टीम ने हत्यारोपी के दोस्त को उठाया तो उसने सब कुछ उगल दिया। 

पुलिस ने गुरुवार को राजोल सिंह के प्लॉट से ही शव बरामद किया है। वहीं, एएसपी शशि शेखर सिंह ने बताया कि मामले में कार्रवाई करते हुए प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा एक अन्य आरोपी सूरज को गिरफ्तार कर लिया गया है।  ASP ने परिजनों को आश्वासन दिया है कि जब तक दोषियों को फ़ासी की सजा नहीं दिला देते तब तक परिवार के साथ हैं। 

कांशीराम कालोनी निवासी मुकेश की बेटी पूजा (22) आठ दिसंबर 2021 को लापता हो गई थी। मां रीता ने पूर्व राज्यमंत्री दिवंगत फतेह बहादुर सिंह के बेटे कल्याणी देवी निवासी अरुण कुमार उर्फ रजोल सिंह पर बेटी को अगवा करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया था। आला अफसरों के आदेश के बाद 10 जनवरी को पुलिस ने रजोल के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया था। आरोपी पर कार्रवाई न होने पर पूजा की मां ने 24 जनवरी को लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के काफिले के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था। मामले के तूल पकड़ने पर पुलिस ने आरोपी रजोल को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। साथ ही पुलिस की दो टीमें युवती की तलाश में जुटी थीं। कॉल डिटेल में पूजा व रजोल सिंह की नजदीकी की पुष्टि हुई थी। इस पर पुलिस ने वर्तमान में खजुरिहा बाग नई बस्ती में रहने वाले सूरज को उठाकर पूछताछ की तो उसने सब कुछ उगल दिया।