आजमगढ़ में जहरीली शराब कांड मामले में बड़ा खुलासा, बाहुबली विधायक रमाकांत निकला मास्टर माइंड

आजमगढ़ में जहरीली शराब कांड मामले में बड़ा खुलासा, बाहुबली विधायक रमाकांत निकला मास्टर माइंड

वाराणसी (रणभेरी): यूपी के आजमगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से मौत मामले की पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक जहरीली शराब का मास्टर माइंड सपा विधायक रामाकांत यादव ही है। जल्द ही मास्टरमाइंड को रिमांड पर लेकर मामले में पूछताछ की जा सकती है। भांजा रंगेज नहीं बल्कि मामा बाहुबली विधायक रमाकांत यादव ही इसका मास्टरमाइंड है। पुलिस की विवेचना में इसकी पुष्टि हुई है। जेल में बंद विधायक रमाकांत यादव को आज कोर्ट ने 14 दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया। 

आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि विवेचना के दौरान रमाकांत यादव का नाम माहुल जहरीली शराब कांड में सामने आया है। न्यायालय से पुलिस को 14 दिनों की रिमांड मिल गई है। अब उससे पूछताछ होगी। इस मामले में अब तक छह आरोपियों पर रासुका और 13 पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हो चुकी है। अभी विवेचना चल रही है। जिसका भी नाम प्रकाश में आएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ नगर पंचायत के माहुल में इसी वर्ष फरवरी में जहरीली शराब के कारण 13 से अधिक लोगों की मौत हुई थी।  कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी। बाहुबली विधायक रमाकांत यादव के भांजे रंगेश की माहुल स्थित सरकारी देसी शराब की दुकान से जहरीली शराब बेची गई थी।पुलिस ने इस मामले में 25 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया। जिसमें विधायक रमाकांत यादव का भांजा रंगेश यादव भी शामिल है। विवेचना शुरू होने के पहले तक रंगेश  को ही इसका मास्टरमाइंड माना जा रहा था। रमाकांत पर पुलिस को शक तो था लेकिन साक्ष्य के अभाव में पुलिस उनके गिरेबां तक नहीं पहुंच पा रही थी।

पांच दिन पहले एक पुराने मामले में कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी लगाने आए पूर्व सांसद व बाहुबली विधायक रमाकांत यादव को न्यायालय के निर्देश पर जेल भेज दिया गया था। दो दिन पूर्व उन्होंने जमानत के लिए अर्जी लगाई तो दो मामलों में उनकी जमानत मंजूर हुई तो 307 के एक मामले में उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी गई। इस बीच माहुल जहरीली शराब कांड में चल रही विवेचना के दौरान पुलिस के हाथ कुछ ऐसे साक्ष्य लग गए हैं, जिसने रमाकांत यादव की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। मिले साक्ष्य के आधार पर इस बात की पुष्टि हो गई है कि भांजा रंगेश नहीं बल्कि रमाकांत यादव ही जहरीली शराब कांड के मास्टरमाइंड हैं।

जिसके बाद पुलिस रमाकांत पर शिकंजा कसने की कवायद में जुट गई। न्यायालय में रमाकांत को रिमांड पर लेने के लिए पुलिस ने अर्जी लगाई गई थी। जिस पर शनिवार को पुलिस को 14 दिनों की रिमांड भी मिल गई है।