योगी की शपथ से पहले 27000 मंदिरों में होगी पूजा, पीएम के साथ 12 मुख्यमंत्री और पांच डिप्टी सीएम भी बनेंगे साक्षी

योगी की शपथ से पहले 27000 मंदिरों में होगी पूजा, पीएम  के साथ 12 मुख्यमंत्री और पांच डिप्टी सीएम भी बनेंगे साक्षी

(रणभेरी): विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद भाजपा ने दोबारा सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। 25 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सरकार के गठन के लिए राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में भव्य 'शपथ ग्रहण समारोह' का आयोजन किया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उप मुख्यमंत्री भी बनेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में योग गुरु बाबा रामदेव, विभिन्न मठों और मंदिरों के महंत भी मौजूद रहेंगे। यूपी में उद्योग स्थापित करने वाले और उद्योग संचालित करने वाले सभी प्रमुख उद्योगपतियों को भी आमंत्रित किया गया है।

शपथ ग्रहण से पहले शुक्रवार की सुबह आठ से नौ बजे के बीच भाजपा कार्यकर्ता राज्य के 27 हजार से अधिक शक्ति केंद्र के मंदिरों में जाकर लोक कल्याण के लिए पूजन करेंगे।24 मार्च की शाम को विधानसभा के नेता के चुनाव के लिए बैठक होगी। बैठक में बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सह पर्यवेक्षक झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास शामिल होंगे। बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधायक दल के नेता चुने जाएंगे।भाजपा ने चुनाव से पहले ही योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित कर दिया था। 24 मार्च को विधायक दल की बैठक से पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर योगी आदित्यनाथ भाजपा की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। राज्यपाल द्वारा सरकार के गठन का आमंत्रण मिलने के बाद 25 मार्च को योगी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

योगी सरकार 2.0 के 25 मार्च को होने वाले भव्य शपथ ग्रहण समारोह में देश की राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक और उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां मौजूद रहेंगी। 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पांच उप मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में आने की उम्मीद है। कई शंकराचार्य और प्रमुख उद्योगपति भी इस आयोजन में भाग लेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय सहित यूपी कोटे के तमाम मंत्री शामिल होंगे। एक दर्जन राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पांच उप मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

25 मार्च को इकाना स्टेडियम में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम को देखते हुए लखनऊ के प्रमुख स्थानों पर साफ-सफाई, साज-सज्जा और लाइटिंग का काम हुआ। भाजपा के लखनऊ प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि समारोह के लिए लखनऊ के 130 चौराहों पर सजावट और प्रमुख मार्र्गों पर लाइटिंग की जा रही है।वहीं, अमौसी एयरपोर्ट से इकाना स्टेडियम और इकाना स्टेडियम से भाजपा प्रदेश मुख्यालय तक मार्ग पर पार्टी के झंडे, बैनर, फूल मालाओं के साथ सजाया जाएगा और लाइटिंग की जाएगी। इसी तरह कालीदास मार्ग चौराहा, विक्रमादित्य मार्ग, VIP गेस्ट हाउस के बाहर अर्जुनगंज ढाल, अहिमामऊ और एयरपोर्ट के प्रवेश रास्ते पर 3,000 गमले लगाए जा रहे हैं। इनकी संख्या बढ़ाकर 5,000 करने के निर्देश भी दिए गए हैं।