वाराणसी में महिला की गला दबाकर हत्या का आरोप, पुलिस पस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर करेगी कार्रवाई

 वाराणसी में महिला की गला दबाकर हत्या का आरोप, पुलिस पस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर करेगी कार्रवाई

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के नुआंव टड़िया गांव में रहने वाली सरस्वती देवी (35) के मायके वालों ने शुक्रवार को उसकी गला दबा कर हत्या करने का आरोप उसके पति पर लगाया। मायके वालों ने इस घटना की सुचना तुरंत पुलिस को दी। सूचना के आधार पर लंका थाने की पुलिस और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम घटनास्थल पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया और पस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लंका थाना अंतर्गत नुआंव टड़िया गांव में सरस्वती देवी अपने पति राजगीर अजीत राजभर, एक बेटी और दो बेटों के साथ रहती थी। सरस्वती देवी और अजीत का विवाह वर्ष 2006 में हुआ था। सरस्वती देवी के पिता छोटेलाल राजभर ने बताया कि वह गुरुवार की शाम एक शादी समारोह में जा रहे थे तो अपनी बेटी के घर भी आए थे। शादी में शामिल होने के बाद आराम करने के लिए रात में पड़ोस के ही गांव में रहने वाली अपनी बहन के घर चले गए थे।छोटेलाल ने बताया कि गुरुवार की आधी रात बाद अजीत ने उन्हें फोन कर बताया कि सरस्वती ने फांसी लगा ली है। वह जब अपनी बेटी के घर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उसकी अंत्येष्टि की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी के सिर से खून बह रहा था। उनके दामाद ने उनकी बेटी की पिटाई करने के बाद गला दबा कर उसे मार डाला है। सरस्वती के शव की अंत्येष्टि की तैयारी में अजीत का चचेरा भाई सुनील भी शामिल था। उधर, अजीत का कहना था कि उसकी पत्नी फांसी लगा ली थी। वह उसे बचाने के लिए फंदे से नीचे उतारा था, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

इस घटना के बाद मायके वालों की सूचना के आधार पर लंका थाने की पुलिस और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम घटनास्थल पर पहुंची। मायके वालों का कहना है कि शराब पीने से मना करने पर पति ने सरस्वती देवी की हत्या की है।वहीं, सरस्वती देवी के सबसे छोटे बेटे अभिषेक ने बताया कि रात में पापा उसकी मम्मी की पिटाई कर रहे थे। सरस्वती देवी के मायके वालों का हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने उसके पति सहित दो लोगों को हिरासत में लिया तो लोग शांत हुए।इस संबंध में लंका इंस्पेक्टर वेद प्रकाश राय ने बताया कि मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट होगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।