agniveer recruitment : 15 जनवरी को होगी लिखित परीक्षा

agniveer recruitment : 15 जनवरी को होगी लिखित परीक्षा

तीन हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे, 10 से भेजा जाएगा प्रवेशपत्र

वाराणसी (रणभेरी): अग्निपथ योजना के तहत वाराणसी के सेना कार्यालय से जनरल ड्यूटी, टेक्निकल और क्लर्क ग्रेड स्टाफ की भर्ती रैली खत्म होने के बाद लिखित परीक्षा की तैयारी तेज हो गई है। 15 को आयोजित लिखित परीक्षा में करीब तीन हजार परीक्षार्थी बैठेंगे। सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक ऋषि दुबे ने बताया कि 10 जनवरी से लिखित परीक्षा के लिए अर्ह अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र भेजना शुरू किया जाएगा। परीक्षा 39 जीटीसी परिसर स्थित आर्मी स्कूल में होगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। क्रमांक के अनुसार अभ्यर्थियों को बैठने से लेकर ड्यूटी के लिए सैन्यकर्मियों व सैन्य अफसरों की तैनाती की तैयारी की जा रही है। बता दें कि छावनी में 16 नवंबर से छह दिसंबर तक चली रैली में वाराणसी समेत 12 जनपदों के युवक शामिल हुए थे।

आर्मी इंटेलिजेंस भी सक्रिय

बीते दिनों रैली में असफल अभ्यर्थियों को भर्ती कराने के नाम पर बरगला कर ठगी के आरोप में नेपाली कुक की गिरफ्तारी और इस मामले में 39 जीटीसी के एक सैन्यकर्मी की संलिप्तता पाये जाने के बाद आर्मी इंटेलिजेंस चौकन्नी है। लिखित परीक्षा के नाम पर अभ्यर्थियों से ठगी या जालसाजी न हो, इसके लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

फरवरी में धर्म गुरुओं होगी परीक्षा

धर्म गुरुओं के लिए फरवरी में लिखित परीक्षा होगी। इसमें करीब 150 अभ्यर्थी शामिल होंगे। वाराणसी सेना भर्ती कार्यालय में बीते आठ दिसंबर को हुई रैली में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अभ्यर्थी शामिल हुए थे। हिंदू, इस्लाम, सिख समुदाय के धर्मगुरुओं की भर्ती की जानी है।