पालतू कुत्ते को जहर देकर मारने का आरोप: थाने में पड़ोसियों की शिकायत, पुलिस ने शुरू की जांच

पालतू कुत्ते को जहर देकर मारने का आरोप: थाने में पड़ोसियों की शिकायत, पुलिस ने शुरू की जांच

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के परेड कोठी क्षेत्र में रहने वाले एक गेस्ट हाउस के संचालक के कुत्ते को जहर देकर मारने का मामला सामने आया है। गेस्ट हाउस संचालक ने अपने पालतू कुत्ते को जहर देकर मारने की शिकायत सिगरा पुलिस से की है। पड़ोसी और उसके परिवार के 5 लोगों पर लगाया है। पड़ोसियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। उनका कहना है कि वह कुत्ते को बेटे की तरह पालते थे। पड़ोसियों को यह सब देखा नहीं जा रहा था।मांस में जहर मिलाकर कुत्ते को दे दिया गया। पुलिस ने तहरीर ले ली है और जांच की बात कही जा रही है। 

सिगरा थाना अंतर्गत परेड कोठी निवासी अनिल जायसवाल गेस्ट हाउस संचालक हैं। लगभग 12 साल पहले उन्होंने उत्तराखंड से एक कुत्ता लाया था और तबसे वह उनके परिवार का हिस्सा था। अनिल ने अपने पड़ोसी सहित पांच लोगों के ऊपर पालतू कुत्ते को जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है।अनिल के अनुसार, बीती 22 अगस्त की दोपहर उनके कुत्ते की तबीयत अचानक खराब हो गई। उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाया गया तो उन्होंने कहा कि कुत्ते को जहर दिया गया है। डॉक्टर ने हरसंभव प्रयास किया लेकिन उनके कुत्ते ने तड़पते हुए जान दे दी। पालतू कुत्ते की मौत से परिवार का हर सदस्य दुखी है।अनिल जायसवाल ने बताया कि गेस्ट हाउस को लेकर लगभग 7-8 महीने पहले पड़ोसी से उनका विवाद हुआ था। बात सिगरा थाने तक गई थी और फिर समझौता हो गया था।

इसके बाद उन्होंने विवाद को कभी गंभीरता से नहीं लिया। मगर, पड़ोसी रंजिश रखता था और हमेशा झगड़ा करने की कोशिश करता था।पड़ोसी जानता था कि हमारा पूरा परिवार अपने कुत्ते को बेटे से भी बढ़ कर मानता है। इसलिए उसने उसे मुर्गे के मांस में जहर मिला कर खिला दिया। हमारी नजरों के सामने हमारा प्यारा कुत्ता छटपटाते हुए जान दे दिया।हमने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सिगरा थानाध्यक्ष धनंजय पांडेय को नामजद तहरीर दी है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि रोडवेज चौकी इंचार्ज से घटना की जांच करा कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।