बेतहाशा महंगाई के खिलाफ सड़क पर “आप”

बेतहाशा महंगाई के खिलाफ सड़क पर “आप”
  • आप की वाराणसी इकाई ने सड़क पर दिखाई ताकत 
  • महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आप कार्यकर्ताओं ने किया जबरदस्त विरोध प्रदर्शन

वाराणसी (रणभेरी): आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ रविवार को मलदहिया चौराहा स्थित सरदार वल्लभ भाई की प्रतिमा से बेनिया मैदान तक काशी प्रांत अध्यक्ष पवन तिवारी के नेतृत्व में तिरंगा पदयात्रा निकाली। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने शहर के मार्गों पर सरकार विरोधी स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पदयात्रा का नेतृत्व कर रहे काशी प्रांत के अध्यक्ष पवन तिवारी ने इस मौके पर कहा की मोदी सरकार ने जनता पर टैक्स लगाकर अपने मित्रों के 10 लाख करोड़ रूपये बैंकों से माफ़ करवा दिए। 5 लाख करोड़ का टैक्स माफ कर  दिया। दूध, दही, छाछ, आटा, दाल, चावल, गैस सिलेंडर, डीजल, पेट्रोल जैसी कई दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली वस्तुओं को महंगा कर जनता पर बोझ डाल दिया। उन्होनें कहा की इसके अलावा मोदी सरकार ने कॉर्पोरेट टैक्स घटाकर 30 प्रतिशत से 22 प्रतिशत कर दिया जिसका भुगतान जनता कर रही है। मोदी सरकार ने अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुँचाने के लिए जनता के साथ विश्वासघात किया है।  पवन तिवारी ने कहा की मोदी सरकार जिस तरह सरकारी सम्पत्तियों को बेच रही है इससे पूंजीपतियों को फायदा पहुँच रहा है और इस घाटे को पूरा करने के लिए जनता के ऊपर अतिरिक्त टैक्स लगाकर उन्हें आर्थिक रूप से कमज़ोर किया जा रहा है। 

बड़ी संस्थाएं सरकार से सांठ गाँठ कर अपना कर्ज़ा माफ़ करवा रही हैं वो अविश्वसनीय है। उन्होंने कहा की आधुनिक मेटालिक्स लिमिटेड 5371 करोड़ के कर्ज़े में डूबी थी लेकिन 410 करोड़ में इनका समझौता हो गया। अशोक इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड 29524 का कर्ज़ा इन पर था लेकिन 5052 करोड़ रूपये में इनका सेटेलमेंट हो गया। एम् टेक ऑटो लिमिटेड कम्पनी पर 12641 करोड़ का कर्ज़ा था लेकिन इनका सेटेलमेंट 2615 करोड़ रूपये देकर ये भी बरी हो गए।  बड़ी संख्या में ऐसी डिफॉल्टर कंपनियों के बारे में बताते हुए कहा की ऐसी कंपनियों का कुल 353655 करोड़ रुपया माफ़ कर दिया गया, क्या ये दुखद और चौंकाने वाले तथ्य नहीं है कि आज देश का  किसान फसल का दाम न मिलने के कारण आत्महत्या कर रहा है। बेरोज़गार नौजवान नौकरी न पाने के दुःख में डेप्रेशन में आकर ख़ुदकुशी कर लेता है लेकिन इन लोगों का क्या जो देश का पैसा गबन कर के बैठे हैं और बिना किसी डर के क्यूंकि वो जानते हैं की सरकार उनके साथ है। 

दक्षिणी विधान सभा क्षेत्र के संगठन निर्माण प्रभारी अजीत सिंह ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों से पूरा देश महंगाई और बेरोजगारी की त्रासदी झेल रहा है, लेकिन सरकार इस कटु सच्चाई को स्वीकार करने को तैयार नहीं है। प्रधानमंत्री अपने दोस्तों के लाखों-करोड़ों रुपये का कर्ज माफ कर रहे हैं, लेकिन महंगाई की चक्की में पिस रहे आम आदमी की उन्हें कोई परवाह नहीं है। देश की कमजोर अर्थव्यवस्था के कारण युवाओं को नौकरी से वंचित किया जा रहा है और जो लोग नौकरी कर रहे हैं, वे भी भयभीत हैं। 

पदयात्रा में जिला अध्यक्ष रामशंकर पटेल, महानगर अध्यक्ष अखिलेश पांडे, प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह, अजीत सिंह ( संगठन निर्माण प्रभारी - दक्षिण विधान सभा), सत्य प्रकाश, अमर सिंह,  दीपक सिंह, मनीष कसौधन (जिला  अध्यक्ष – व्यापार प्रकोष्ठ) मनीष पाल (महानगर अध्यक्ष – व्यापार प्रकोष्ठ) रेखा जायसवाल ( प्रदेश महासचिव - महिला प्रकोष्ठ), शारदा टंडन (महानगर अध्यक्ष - महिला प्रकोष्ठ) भारतेंदु तिवारी, रविन्द्र मिश्रा, आर के उपाध्याय, राकेश कसेरा (रामनगर), अब्दुला खान, नेयाज़ अहमद, आकिब खान, अफताब गुड्डू, अब्दुल रकीब (एडवोकेट), महफूज खान, विनोद जायसवाल, अनुराग अग्रवाल, गोपाल पाण्डेय, सरोज शर्मा, पप्पू यादव, दीपक सेठ, मुन्ना यादव, मुन्ना दूबे, राजकुमार शर्मा सहित सैकड़ो कार्यकर्ता शामिल हुए।

  • सिक्योरिटी गार्ड ने कहा मार दूंगा गोली 
  • गेट से टकराकर फूटा आप कार्यकर्ता का सिर 
  • ...तब गेट फांदकर राजनारायण की प्रतिमा को किया माल्यार्पण 

वाराणसी में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आम आदमी पार्टी की जिला इकाई ने यह तय किया था कि पदयात्रा का प्रारम्भ मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ होगा और समापन बेनिया स्थित राजनारायण पार्क में राजनारायण जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ होगा। इसी क्रम में महंगाई के खिलाफ पटेल स्मारक मलदहिया से प्रारम्भ होकर आप की पदयात्रा लहुराबीर स्थित आज़ाद पार्क होते हुए जब राजनारायण स्मारक बेनिया तक पहुची तो वहा निजी सुरक्षा गार्डों ने राजनारायण जी की प्रतिमा का माल्यार्पण करने से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को रोक दिया।  सुरक्षा गार्डों ने आप समर्थकों को न सिर्फ रोका बल्कि धमकी देते हुए कहा कि कोई भी बिना टिकट लिए गेट से अन्दर नहीं आयेगा वर्ना गोली मार दूंगा। इस बात पर आप समर्थकों ने कहा कि उन्हें केवल राजनारायण जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करना है। ऐसे में आप कुछ अन्य सुरक्षाकर्मियों ने आप कार्यकर्ताओं के साथ धक्का मुक्की शुरू कर दिया और कोनिया निवासी आप कार्यकर्ता विनोद कुशवाहा को जोर का धक्का दिया जिसके बाद विनोद का सिर लोहे के गेट से जा टकराया।  विनोद के सिर पर चोट लगाने से खून बहाने लगा। इसके बाद भी आप कार्यकर्ताओं ने धरी का परिचय देते हुए कहा कि माल्यार्पण किये बिना वापिस नहीं जायेंगे। अंतत: आप नेताओं ने गेट फांदकर राजनारायण जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।