सपा के पूर्व विधायक उज्ज्वल रमण ज्वाइन करेंगे कांग्रेस

 सपा के पूर्व विधायक उज्ज्वल रमण ज्वाइन करेंगे कांग्रेस

प्रयागराज।कई दिनों से चल रहे ऊहापोह के बीच सपा के कद्दावर नेता और पूर्व विधायक कुंवर उज्ज्वल रमण सिंह मंगलवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। लखनऊ में पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में वह कांग्रेस का दामन थामेंगे। इसकी तैयारी लगभग पूरी हो गई है।  सपा के कद्दावर नेता और करछना से विधायक रहे उज्जवल रमण सिंह मंगलवार को कांग्रेस में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित होगा। इंडिया गठबंधन के बैनर तले इलाहाबाद लोकसभा सीट से उज्जवल रमण सिंह का चुनाव लड़ना लगभग तय हो गया है। बताया जा रहा है कि सपा मुखिया अखिलेश यादव और कुंवर रेवती रमण सिंह की सहमति पर उज्जवल रमण सिंह कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। पूर्व सांसद रेवती रमन सिंह ने भी इसकी पुष्टि की है। 
 

रेवती रमण से कांग्रेस के नेताओं ने की थी मुलाकात
 उज्ज्वल रमण के कांग्रेस में जाने की अटकलें कई दिनों से चल रही थीं। गत दिनों पीजीए में इलाज के दौरान कुंवर रेवती रमण सिंह से कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी के प्रभारी अविनाश पांडेय और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने मुलाकात की थी। तभी से उज्ज्वल के कांग्रेस के टिकट पर इलाहाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई है। 
 

रेवती रमण की यमुनापार में है गहरी पैठ
 कुंवर रेवती रमण करछना विधानसभा सीट से आठ बार विधायक रह चुके हैं। इसके अलावा इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र से दो बार सांसद चुने गए हैं। कुंवर रेवती रमण ने भाजपा के कद्दावर नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी को पराजित किया था। सपा के बड़े नेताओं में शुमार रेवती रमण एक बार राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं।