दबोचा गया किशोरी का हत्यारा

दबोचा गया किशोरी का हत्यारा

वाराणसी(रणभेरी)। कपसेठी क्षेत्र की किशोरी के अपहरण, दुष्कर्म और हत्या कर शव ट्रेन की बोगी में रखने का आरोपी कोचिंग संचालक संजय पटेल पुलिस के हत्थे चढ़ गया। कपसेठी थाने की पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को थाने लाकर पूछताछ की फिर कोर्ट में पेश किया। जहां जज ने उसे जेल भेज दिया। शुक्रवार को पुलिस ने हत्याकांड मैं खुलासा करते हुए मीडिया के सामने पेश किया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने किशोर के साथ दुष्कर्म किया, कई बार शारीरिक संबंध बनाए जिसके चलते किशोरी गर्भवती हो गई तो उसने अपने कोचिंग सेंटर में ही दम घोंट कर उसकी हत्या करने के बाद शव ट्रेन की बोगी में रख दिया।

19 फरवरी को घर से निकली और नहीं लौटी

एडीसीपी गोमती जोन ने बताया कि किशोरी 19 फरवरी को अपने घर से निकली तो फिर लौटकर नहीं आई। 20 फरवरी की रात किशोरी का हाथ-पैर बंधा शव बनारस रेलवे स्टेशन पर लखनऊ-बनारस इंटरसिटी ट्रेन की जनरल बोगी में टॉयलेट के पास जूट की बोरी में मिला। 21 फरवरी को किशोरी के शव की पहचान हुई और उसके बाद पोस्टमार्टम कराया गया। रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ कि किशोरी गर्भवती थी और दम घुटने से उसकी मौत हुई थी। घटना के कुछ दिन बाद कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों से पूछताछ की गई। पुलिस की रडार में आया क्षेत्र का ही एक कोचिंग संचालक भूमिगत हो गया था। पुलिस जांच में पता चला कि किशोरी उसके यहां पढ़ने जाती थी। इसी वजह से उस पर पुलिस का शक गहराया और कड़ी मशक्कत के बाद वह पकड़ा गया।

इकबालिया बयान

अभियुक्त ने पूछ-ताछ के दौरान बताया कि उसकी कोचिंग में उक्त छात्रा कोचिंग करने आई थी। वर्ष 2023 मे मई जून मे मोनिका पाल से उसका लगाव बढ़ने लगा।माह नवम्बर 2023 मे छात्रा द्वारा अपने गर्भवती होने की बात बताई तो वह बच्चा गिराने के लिए बोला तो छात्रा नें अपनी बदनामी होने के डर से अस्पताल जाने से मना कर दी। माह दिसम्बर 2023 से ही वह छात्रा को रास्ते से हटाने का प्लान बनाने लगा। घटना के दो तीन दिन पहले झूठ बोलकर सोमवार 19 फरवरी बुलाया। छात्रा को विश्वास मे लेकर सुस्ती लाने हेतु नीद की दवा खिला दिया तथा ब्लड ज्यादा बहेगा इस लिए कमरे के बाहर चलकर इंजेक्शन लगाने को कहकर कोचिंग की बाउण्ड्री के पास ले जाकर उसके मुँह मे पन्नी भरकर मुंह दबाकर हत्या कर दिया।