नामांकन कराने जा योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री पर हमला, आरोपी गिरफ्तार

नामांकन कराने जा योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री पर हमला, आरोपी गिरफ्तार

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह गुरुवार को जब नामांकन कराने जा रहे थे तो एक शख्स ब्लेड और जहर का पैकेट लेकर उनके बेहद नजदीक पहुंच गया, हमले का प्रयास किया।हालांकि हमले की कोशिश को सुरक्षकर्मियों ने नाकाम कर गया। बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि शख्स ने ब्लेड से हमले का प्रयास किया, वहीं पुलिस के हवाले से कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है आरोपी ने मंत्री के सामने खुदकुशी करने की कोशिश की।फिलहाल, हमलावर को पुलिस के हवाले कर दिया गया है और जांच जारी है। उसके पास से सल्फास की गोलियां भी बरामद की गई हैं। 

मंत्री मुंडेरा स्थित अपने कार्यालय पर पहुंचे थे, और वह सीढ़ी पर चढ़ रहे थे कि तभी एक युवक उनकी तरफ तेजी से लपका। वह हमला कर पाता कि आसपास मौजूद कार्यकर्ताओं ने उसे दबोच लिया। उसके पास से ब्लेड और केमिकल बरामद किया गया है।आरोपी कर्नलगंज कोतवाली इलाके के कटरा का निवासी बताया जा रहा है। बताया जाता है कि वह पहले बीजेपी से जुड़ा था। कुछ समय पहले उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। उधर, इस संबंध में सीओ संतोष सिंह का कहना है कि हमले की जानकारी फिलहाल उन्हें नहीं है। मामले की जांच कराई जा रही है। 

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और शहर पश्चिमी से निवर्तमान विधायक सिद्धार्थनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान काफी गहमागहमी का माहौल रहा। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर क्षेत्र की जनता का आशीर्वाद बना हुआ है। भाजपा की शानदार जीत होगी। 

इस मामले एसएसपी अजय कुमार ने कहा कि कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह पर हमले की बात पूरी तरह से भ्रामक और निराधार है। मंत्री के ऊपर कोई हमला नहीं हुआ है। उन्होंने मौके पर पहुंचकर खुद मामले की जांच की है। जिस युवक को हमले के आरोप में पकड़ा गया है वह जिला जौनपुर का हिमांशु दुबे है जो कि खुद को मंत्रीजी का समर्थक बताता है।वह मंत्री के पास सल्फास की गोली लेकर पहुंच गया था और जोर-जोर से चिल्ला रहा था कि मंत्रीजी आपने मेरा काम नहीं किया है इसलिए मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं। हमले की बात सामने नहीं आई है। युवक हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है।