PM मोदी के लिए काशी में पूजापाठ, दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा का किया दुग्धाभिषेक

PM मोदी के लिए काशी में पूजापाठ, दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा का किया दुग्धाभिषेक

वाराणसी (रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आने से एक दिन पहले दशाश्वमेध घाट पर गंगा का अभिषेक दूध से किया गया। नमामि गंगे काशी के पदाधिकारियों ने पीएम की तस्वीर रखकर गंगा की आरती की गई। पीएम मोदी करीब चार माह बाद गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे है। इस बार वह बनारस को 1800 करोड़ रुपयों की सौगात देंगे। पीएम मोदी के नाम से विशेष गंगा आरती की गई तो वहीं आरती में उनकी तस्वीर को शामिल कर फूलों से स्वागत लिखा गया।

पीएम मोदी द्वारा किए गए आह्वान जिसमें प्रमुख रूप से स्वच्छता, नदियों के संरक्षण से जुड़ने, आत्मनिर्भर भारत की ओर कदम बढ़ाने और सिंगल यूज पॉलीथिन का उपयोग न करने के लिए लोगों से अपील की गई। नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी में करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। काशी के गले में 18 सौ करोड़ की मोतियों का हार विकास के रूप में सजेगा।

यह दृढ़ संकल्प के मोती निरंतर सजे इसके लिए हमने मां गंगा से प्रार्थना की है।उन्होंने कहा कि काशी में पीएम मोदी हमेशा से खास हैं और रहेंगे। काशी की स्वागत परंपरा संस्कृति और अध्यात्म से सरावोर रही है। मां गंगा की आरती कर हमने राष्ट्र के लिए सुख और समृद्धि की कामना की है। स्वच्छता ही आरोग्य जीवन का आधार है यह संदेश प्रसारित किया है।