Weather Update: ‘ चक्रवाती तूफान 'जवाद' का खतरा बरकरार, रेड अलर्ट जारी

Weather Update: ‘ चक्रवाती तूफान 'जवाद' का खतरा बरकरार, रेड अलर्ट जारी

(रणभेरी): उत्तरी आंध्र प्रदेश (North Andhra Pradesh) और दक्षिण ओडिशा के तटीय इलाकों में मौसम विभाग के मुताबिक 4 दिसंबर को चक्रवात ‘जवाद’ की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने कहा है कि इस तूफान की वजह से सड़कों पर जलजमाव की स्थिति पैदा हो सकती है, सड़कों पर दृश्यता कम हो सकती है और कच्ची सड़कों को नुकसान भी पहुंच सकता है। लोगों को बेवजह घर से निकलने से परहेज करने के लिए कहा गया है।

मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि अवसाद बनने के बाद ही हम तट को पार करने वाले चक्रवात के स्थान और उसकी तीव्रता का अनुमान लगाने की स्थिति में होंगे।  मौसम विभाग ने कहा है कि ओडिशा में बारिश की तीव्रता शनिवार से बढ़ेगी क्योंकि तटीय जिलों और आंतरिक जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने गजपति, गंजम, पुरी और जगतसिंहपुर जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। केंद्रपाड़ा, कटक, खुर्दा, नयागढ़, कंधमाल, रायगड़ा और कोरापुट जिलों में शनिवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

तटों पर ज्यादा से ज्यादा सतर्कता बरतने को कहा गया है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी आज हल्की बारिश की चेतावनी दी गई है। पश्चिम बंगाल और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के तटीय जिलों में भी भारी बारिश की चेतावनी है.मौसम विभाग ने कहा है कि इस तूफान की वजह से सड़कों पर जलजमाव की स्थिति हो सकती है, सड़कों पर दृश्यता कम हो सकती है और कच्ची सड़कों को नुकसान भी पहुंच सकता है। लोगों को बेवजह घर से निकलने से परहेज करने के लिए कहा गया है।