वाराणसी: कचहरी और सर्किट हाउस के जाम से मिलेगी मुक्ति, सड़क पर उतरी ट्रैफिक और नगर निगम की टीम

वाराणसी: कचहरी और सर्किट हाउस के जाम से मिलेगी मुक्ति, सड़क पर उतरी ट्रैफिक और नगर निगम की टीम

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में कचहरी और सर्किट हाउस के सामने सड़क पर दो पहिया वाहनों के पार्किंग का नगर निगम ने जो ठेका दिया था वह अब कई साल बाद निरस्त कर दिया गया है। पार्किंग के कारण पिछले कई वर्षों से कचहरी व सर्किट हाउस के आस-पास जाम लगा रहता था। ट्रैफिक से निजात दिलाने के लिए सर्किट हाउस के पास नव-निर्मित वाहन स्टैंड शुरू हो गया है। ऐसे में अब अगर सड़क पर दो पहिया वाहन को खड़ा किया तो ट्रैफिक पुलिस चालान कर देगी।

कचहरी परिसर के बाहर अवैध पार्किंग के खिलाफ गुरुवार को पुलिस सड़क पर उतरी। कचहरी के सामने नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को सर्किट हाउस के पास नव-निर्मित वाहन स्टैंड में खड़ा कराया जा रहा है। एसीपी ट्रैफिक और नगर निगम के प्रवर्तन दल की संयुक्त टीम ने इसके लिए अभियान चलाया। इस दौरान लगातार लोगों को बताया गया कि कचहरी के सामने सड़क पर अपने दो पहिया वाहन खड़ा न करें, क्योंकि इस वाहन स्टैंड का ठेका निरस्त हो चुका है। सार्वजनिक सड़क पर किसी भी प्रकार का स्टैंड नहीं है यह अवैध है। सड़क पर वाहन खड़ा करने से आपका वाहन चोरी हो सकता है। आप अपने वाहन निर्धारित पार्किंग में ही खड़ा करें।

कचहरी के सामने सड़क पर दो पहिया वाहनों के पार्किंग का नगर निगम ने जो ठेका दिया था वह अब कई साल बाद निरस्त कर दिया गया है। पार्किंग के कारण पिछले कई वर्षों से कचहरी व सर्किट हाउस के आस-पास जाम लगा रहता था। ट्रैफिक से निजात दिलाने के लिए सर्किट हाउस के पास नव-निर्मित वाहन स्टैंड शुरू हो गया है।शनिवार को नगर निगम ने कचहरी स्टैंड का ठेका निरस्त कर दिया था और सोमवार से सड़क पर वाहन खड़ा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाने की बात कही थी, लेकिन आदेश केवल कागजों में ही सिमट कर रह गया था। बुधवार को कचहरी क्षेत्र को जाम से निजात दिलाने के उद्देश्य से ट्रैफिक और नगर निगम की टीम सड़क पर उतरी।