अगले महीने पर्यटकों को लुभाएगा चौकाघाट फ्लाईओवर के नीचे 'अर्बन प्लेस',पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

अगले महीने पर्यटकों को लुभाएगा चौकाघाट फ्लाईओवर के नीचे 'अर्बन प्लेस',पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में अगले महीने तक बनारसियों को एक नया बाजार देखने को मिलेगा। चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर के नीचे के हिस्से में अर्बन प्लेस का कार्य कराया जा रहा है। इस महीने मई में इस योजना को पूरी तरह से धरातल पर उतार दिया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से जून में इसका लोकार्पण किया जायेगा। फ्लाईओवर के नीचे 1.9 किलोमीटर लंबी जगह में फूड कोर्ट, ओपन कैफे के साथ ही ट्रैफिक रोड इंफास्ट्रक्चर और अर्बन प्लेसमेकिंग को विकसित किया जा रहा है। 

स्मार्ट सिटी से लहरतारा-चौकाघाट फ्लाईओवर के नीचे अर्बन प्लेसमेकिंग एवं यातायात सड़क संसाधनों का विकास हो रहा है।इसके तहत फ्लाईओवर के नीचे कुल 1.9 किमी सड़क विस्तार के बीच का अर्बन स्पेस व लैंड स्केपिंग से विकास कराया जा रहा है। खूबसूरत कैंट स्टेशन और अंतरराज्यीय बस स्टेशन के ऊपर से गुजर रहे इस फ्लाईओवर के नीचे का हिस्सा शहर के पर्यटकों को भी लुभाएगा।फ्लाईओवर के नीचे स्थान को विकास यातायात की सुगमता, यात्रियों व दर्शनार्थियों की सुविधा एवं सौंदर्यीकरण किया जा रहा है।

स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक डी वासुदेवन ने कहा कि  स्मार्ट सिटी के तहत शहर को सुंदर बनाने का खाका तैयार किया जा रहा है। इसके तहत न केवल सड़कों को व्यवस्थित किया जाएगा, बल्कि फ्लाईओवर के नीचे भी सुंदरीकरण किया जाएगा ताकि बाहर से आने वाले पर्यटकों को लुभा सके।