दिग्गज नेताओं के भाग्य ईवीएम में कैद

दिग्गज नेताओं के भाग्य ईवीएम में कैद

(रणभेरी): यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में आज नौ जिलों की 59 विधानसभा सीट के लिए वोटिंग हो रही है। जिन जिलों में आज मतदान हो रहा है, उनमें राजधानी लखनऊ भी शामिल है। 59 सीटों से कुल 624 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। साथ ही चौथे चरण का चुनाव भी काफी रोचक है। इसलिए आज यहां कई दिग्गज प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है। राजधानी लखनऊ से लेकर लखीमपुर खीरी के मतदान केंद्रों तक कई मंत्री और दिग्गज नेता वोट देने पहुंचे। केंद्रीय गृहमंत्री और लखीमपुर के सांसद अजय मिश्र टेनी ने लखीमपुर में मतदान किया। टेनी इन दिनों खूब चर्चा में हैं। उनके बेटे आशीष मिश्र पर किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगा है। मतदान करने पहुंचे टेनी भारी सुरक्षा के घेरे में थे। वही केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने परिवार संग लखनऊ के गोमती नगर स्थित विपुल खंड मतदान केंद्र में वोट डाला। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती लखनऊ स्थित निगम नर्सरी स्कूल मतदान केंद्र में वोट डालने पहुंचीं। मायावती के साथ बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र भी मौजूद रहे। डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा भी अपनी पत्नी के साथ लखनऊ के ऐशबाग स्थित रस्तोगी इंटर कॉलेज में वोट डालने पहुंचे। यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र अपने पूरे परिवार के साथ लखनऊ के मांटेसरी स्कूल स्थित मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे। 

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने भी लखनऊ में वोट डाला। लखनऊ स्थित चिल्ड्रन एकेडमी में योगी सरकार में मंत्री महेंद्र सिंह ने अपने परिवार के साथ वोट किया।एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और उनकी पत्नी सीनियर आईएएस ऑफिसर एसीएस डिंपल वर्मा ने भी वोट डाला। एसीएस होम अवनीश अवस्थी और उनकी पत्नी मशहूर लोक गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने भी परिवार के साथ वोट डाला। लखनऊ स्थित मांटेसरी स्कूल में योगी सरकार के कानून मंत्री और कैंट से भाजपा प्रत्याशी ब्रजेश पाठक ने परिवार के साथ वोट किया।

रायबरेली से कांग्रेस की बागी विधायक और भाजपा की प्रत्याशी अदिति सिंह ने रायबरेली में मतदान किया। भाजपा के सांसद साक्षी महाराज उन्नाव स्थित गदन खेड़ा मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने पहुंचे। योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ लखनऊ के सेंट जॉन बॉस्को कॉलेज में मतदान किया।रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बेटे और नोएडा से भाजपा विधायक पंकज सिंह ने अपनी पत्नी सुष्मा सिंह के साथ लखनऊ के विपुल खंड स्थित मतदान केंद्र में वोट डाला।