Summer Special : समर में अपने घर को रखना चाहती हैं कूल-कूल तो लगाए ये पर्दे

Summer Special : समर में अपने घर को रखना चाहती हैं कूल-कूल तो लगाए ये पर्दे

फीचर्स डेस्क। समर का सीजन स्टार्ट हो गया है और कोविड19 के वजह से हम लोगों को अधिक से अधिक घर में ही रहना होगा। ऐसे में अपने घर को कूल-कूल तो रखना ही होगा ताकि टाइम अच्छे से बीत जाय। दरअसल, हमारा घर कितना भी खूबसूरत क्यों ना हो हम इसको कितना भी सजा क्यों न लें लेकिन विंडो और डोर पर लगे पर्दे अच्छे नहीं तो सारी सजावट बेकार हो जाती है। पर्दे रंग और डिजाइन से ही घर की शान को चार चांद लगाते हैं। अगर पर्दे मौसम को ध्यान में रख कर लगाए गए हों तो घर की बात ही कुछ और होती है। तो चलिये आज हम आपके लिए लेकर आएं कुछ खास डिजाइन और कलर के पर्दे जिन्हें लगाकर आप इस समर सीजन अपने घर को नया लुक दे सकती हैं-

कॉटन के पर्दे

समर टाइम में कॉटन के पर्दे सबसे अच्छे होते हैं। दरअसल, सूती पर्दे गर्म हवा और तेज धूप को घर के अंदर आने से रोकते हैं। अब आप चाहें तो अपने घर की दीवारों से मैचिंग करते हुए कॉर्टन पर्दे भी लगा सकती हैं।

जाली और नेट के पर्दे

अगर आप अपने घर को कुछ अलग लुक देना चाहती हैं तो आप जाली और नेट के पर्दों का भी यूज कर सकती हैं। मार्केट में ऐसे पर्दो की काफी वारइटी मिल जाएगी। आप चाहें तो ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकती हैं।  

सिल्क और वेल्वेट के परदे

ट्रेडिशन लुक की दीवानी आप भी हैं तो सिल्क और वेल्वेट के भारी और हैवी वर्क वाले पर्दे ट्राई कर सकती हैं, मार्केट में कई कलरफुल पर्दे के डिजाइन मौजूद हैं। आप चाहें तो इन्हें भी ट्राई कर सकती हैं।