वाराणसी में डबल मर्डर से सनसनी: देर रात सोते समय‍ बाप-बेटे की पीट-पीटकर हत्या, आरोपित गिरफ्तार

वाराणसी में डबल मर्डर से सनसनी: देर रात सोते समय‍ बाप-बेटे की पीट-पीटकर हत्या, आरोपित गिरफ्तार

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में पिता-पुत्र की पीट-पीटकर हत्या से गांव व आसपास के क्षेत्रों में सनसनी फ़ैल गई। आरोपी युवक रात को शराब के नशे में था। वह पिता-पुत्र से गाली-गलौज कर रहा था। मना करने पर दोनों की लकड़ी के पटरे से पीट-पीटकर हत्या कर दी।आसपास के लोगों की सूचना पर सोमवार सुबह फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ पुलिस पहुंची। पीड़ित परिवार की शिकायत पर पड़ोस के एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम उससे पूछताछ कर रही हैं।

लालपुर पांडेयपुर थाना अंतर्गत सोयेपुर गांव निवासी मोहम्मद जलालुद्दीन (65) फेरी लगाकर सामान बेचते थे। जलालुद्दीन के 5 बेटों और 2 बेटियों में सबसे बड़ा शमशेर (45) उनके काम में सहयोग करता था। जलालुद्दीन के बेटे जावेद ने बताया कि रविवार रात उसके पिता और भाई घर के सामने भतीजे आर्यन और भतीजी जन्नत के साथ सोए हुए थे। आधी रात बाद शराब पीकर पड़ोस का दशमी राजभर आया। उसने जलालुद्दीन और शमशेर को देखकर गाली-गलौज शुरू कर दी।शमशेर ने गाली-गलौज से मना किया तो दशमी ने पास ही पड़े लकड़ी के पटरे को उठा लिया और दोनों के सिर पर ताबड़तोड़ वार करने लगा। बेटे पर हमला होते देख पिता जलालुद्दीन बीच-बचाव करने आए तो उनके सिर पर भी पटरे से वार किया। हमले में गंभीर रूप से घायल पिता-पुत्र बेहोश हो गए। हमले में गंभीर रूप से घायल पिता-पुत्र बेहोश हो गए। आर्यन और जन्नत के शोर मचाने पर घर के लोग भाग कर आए और आनन-फानन दोनों को राजकीय अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मृतक के छोटे बच्चों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि दशमी राजभर ने उनके दादा और पिता की हत्या की है। बच्‍चों ने बताया कि मृतक की पत्नी मुंबई गयी हुई हैंं। वहीं वारदात की जानकारी के बाद परिजनों से पुलिस ने संपर्क कर वारदात की जानकारी दी है।   

लोगों की सूचना पर सोमवार सुबह फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ पुलिस पहुंची। पीड़ित परिवार की शिकायत पर पड़ोस के एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम उससे पूछताछ कर रही हैं। जावेद ने बताया कि दशमी राजभर पहले भी शराब पीकर अक्सर गाली-गलौज करता रहता था। उसका काम ही यही है कि शराब-गांजा पीकर वह क्षेत्र में लोगों से पैसा छीन लेता है और बिना किसी वजह ही मारपीट करने के साथ ही सबको परेशान करता है। शराब के नशे में ही उसने हमारे पिता और भाई की जान ले ली। हत्या के बाद उसके परिवार वाले पैसे देकर मामले को मैनेज करने की बात कर रहे थे और दशमी घर से भाग गया था। पुलिस को सूचना दी गई तो वह क्षेत्र से ही पकड़ा गया।

इस संबंध में पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। वारदात में इस्तेमाल लकड़ी का पटरा भी बरामद कर लिया गया। उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा जाएगा। पिता-पुत्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।