एमएलसी चुनाव कराने के लिए रवाना हुईं पोलिंग

एमएलसी चुनाव कराने के लिए रवाना हुईं पोलिंग
  • वाराणसी, चंदौली और भदोही में बनाए गए 26 बूथों पर होगा मतदान
  • 4949 मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग, 12 को होगी मतगणना

वाराणसी (रणभेरी): स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र (एमएलसी) का चुनाव कराने के लिए आज वाराणसी के पहड़िया मंडी से वाराणसी, चंदौली व भदोही जिले के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हुईं। 9 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। 12 अप्रैल को पहड़िया मंडी में ही मतो की गिनती होगी। इसके लिए पीठासीन सहित 4 कार्मिक 1 पार्टी में होंगी। वाराणसी में 11, चंदौली में 9 व भदोही में 6 सहित कुल 26 बूथ पर मतदान होने हैं। 

  • यह हैं मैदान में प्रत्याशी 

वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन में तीन प्रत्याशी मैदान में। इनमें बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह, भाजपा से डॉ. सुदामा सिंह पटेल और सपा से उमेश यादव शामिल हैं। बाहुबली बृजेश सिंह वाराणसी की सेंट्रल जेल में बंद हैं और उनकी पत्नी मैदान में हैं। वहीं बृजेश सिंह के ही परिवार का पिछले 24 साल से एमएलसी की कुर्सी पर कब्जा है। वर्ष 2016 में बृजेश सिंह खुद निर्दल चुनाव लड़े थे और उन्हें विजय श्री मिली थी, लेकिन उस समय उन्हें वर्तमान की भाजपा सरकार का समर्थन भी अंदर से मिला था। इस बार भी उनकी पत्नी जो कि साल 2010 में एमएलसी रहीं वो खुद निर्दल चुनाव लड़ रहीं हैं, लेकिन भाजपा ने इसबार अपना प्रत्याशी मैदान में उतार दिया है। अब देखना यह होगा कि क्या 24 साल से बरकरार एमएलसी की कुर्सी को बृजेश सिंह और उनका परिवार बचा पाते हैं या फिर बीजेपी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन में कमल खिलाने में सफल होती है।

  • प्रशासनिक अमला तैयार

एडीएम प्रशासन रण विजय सिंह ने बताया कि वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन में कुल 4949 मतदाता हैं। इसमें वाराणसी में 1875, चंदौली में 1720 व भदोही में 1354 मतदाता शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मतदान के बाद तीनों जिले का बैलेट बाक्स वाराणसी के पहड़िया मंडी में लाए जाएंगे, जहां बने स्ट्रांग रूम में बैलेट बॉक्स को सुरक्षा के घेरे में रखा जाएगा। मत पत्रों की गिनती 12 अप्रैल को सुबह 8 बजे से होगी। रण विजय सिंह ने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए सभी मतदान कर्मियों के अलावा पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की गई है।