चंदौली में गैंगस्टर को पकड़ने गई पुलिस पर युवती की हत्या का आरोप

चंदौली में गैंगस्टर को पकड़ने गई पुलिस पर युवती की हत्या का आरोप
  • चंदौली में गैंगस्टर को पकड़ने गई पुलिस ने स्वजनों संग की मारपीट
  • आक्रोशित ग्रामीणों पुलिसकर्मी पर बोला हमला, बेटी ने लगाई फांसी

(रणभेरी): यूपी के चंदौली जिले में रविवार शाम को मनराजपुर गांव में जिला बदर गैंगस्टर के आरोपी कन्हैया यादव की तलाश में उनके घर पहुंची पर उसकी दो बेटियों को पीटने का आरोप है। आरोप है कि दबिश के दौरान पुलिस ने स्वजनों संग जमकर अभद्रता की। इससे क्षुब्ध होकर आरोपित कंहैया यादव की 27 वर्षीय बेटी गुड़िया ने जहां फांसी लगाकर अपनी जान दे दी वहीं छोटी बेटी गूंजा पुलिस की पिटाई से काफी जख्मी हो गई।घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पैंथर टीम के दो सिपाहियों को दौड़ा लिया। एक ने भागकर जान बचाई। दूसरे पुलिसकर्मी हवलदार छविनाथ गौतम की लोगों ने पिटाई कर दी।

इसके बाद ग्रामीणों ने सैयदराजा-जमनिया मार्ग पर ट्रैक्टर लगाकर जाम कर दिया। इस दौरान ट्रक और प्राइवेट एंबुलेंस का शीशे तोड़ दिए। घटना के बाद डीएम संजीव सिंह, एसपी अंकुर अग्रवाल और कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। सपा के नेतागण भी मौके पर पहुंच गए थे। इस मामले में एसपी ने सैयदराजा इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह को निलंबित कर जांच के निर्देश दे दिए हैं। सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर निवासी कन्हैया यादव गैंगेस्टर का आरोपी है और जिला बदर भी है। रविवार की शाम कन्हैया की तलाश में पुलिस उसके घर गई थी। आरोप है कि पुलिस ने उसकी बेटियों निशा यादव उर्फ गुड़िया (22) और गुंजा (18) को इतना पीटा कि गुड़िया की मौत हो गई।

जिले में इस घटना के बाद हड़कंप की स्थिति बन गई।सपा के पूर्व सांसद राम किशुन यादव, सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण यादव, सपा जिलाध्यक्ष सत्य नारायण राजभर, चंद्रशेखर यादव, बलराम यादव, सुधाकर कुशवाहा पहुंच गए और न्याय की मांग करने लगे। वहीं कुछ देर बाद पहुंचे डीएम संजीव सिंह और एसपी अंकुर अग्रवाल ने चोटिल युवती से उसका बयान लिया।घायल गुंजा ने बताया कि हमलोगों की पिटाई पुलिस ने की है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई गै। उधर, कन्हैया यादव ने सैयदराजा इंस्पेक्टर पर अपनी बेटी निशा की हत्या का आरोप लगाते हुए एसपी को तहरीर देकर आरोप लगाया कि घर में किसी पुरुष सदस्य के न रहने पर घुसे इंस्पेक्टर और अन्य पुलिसकर्मियों ने मेरी दो बेटियों को इतना पीटा कि एक की मौत हो गई।

घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने मौके पर मौजूद पुलिस पैंथर टीम के दो सिपाहियों को दौड़ा लिया। एक पुलिसकर्मी दौड़कर भाग गया। वहीं दूसरे पुलिसकर्मी हवलदार छविनाथ गौतम की लोगों ने खूब पिटाई कर दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। गांव के ही एक व्यक्ति ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके बाद सैयदराजा-जमनिया मार्ग को ट्रैक्टर लगाकर जाम लगा दिया। इस दौरान एक ट्रक और प्राइवेट एंबुलेंस के शीशे तोड़ डाले। ग्रामीण आरोपियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।