PM Varanasi Visit : पीएम मोदी के काशी आगमन पर कल शहर में 11 घंटे रहेगा डायवर्जन, जाने ले रुट व्यवस्था

PM Varanasi Visit : पीएम मोदी के काशी आगमन पर कल शहर में 11 घंटे रहेगा डायवर्जन, जाने ले रुट व्यवस्था

वाराणसी (रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर शहर बनारस में कल सात जुलाई को सात जुलाई को 11 घंटे ( सुबह नौ से शाम सात बजे) कई मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित व डायवर्जन किया गया है। वीवीआईपी आगमन से पूर्व 15 मिनट पहले ट्रैफिक रोका जाएगा। पुलिस लाइन, ताड़ीखाना, चौकाघाट, तेलियाबाग, मरीमाई, मलदहिया, सिगरा, रुद्राक्ष व सिगरा स्टेडियम वीवीआइपी मार्ग रहेगा। बुलेंस, शव व दिव्यांग वाहन प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। समस्त प्रकार के वाहन पास सात जुलाई को स्थगित रहेंगे। वीआइपी के प्रस्थान के समय से 15 मिनट पूर्व यातायात का संचालन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।वीवीआइपी के आगमन व प्रस्थान के समय कोई भी वाहन पुलिस लाइन चौराहा से एलटी कालेज अर्दली बाजार होते हुए भोजूबीर की तरफ नहीं जाने देंगे। 

इन वाहनों को पांडेयपुर चौराहे की तरफ मोड़ दिया जाएगा, जो हिमांशु अस्पताल मोड़ से बाएं होकर गंतव्य को जाएंगे।आंबेडकर चौराहे से गोलघर कचहरी की तरफ वाहन नहीं जा सकेंगे। इन्हें जेपी मेहता कालेज की ओर डायवर्ट किया जाएगा। जो सेंट्रल जेल सिकरौल होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे। जेपी मेहता तिराहा से सर्किट हाउस, भोजूबीर की तरफ नहीं आने दिया जाएगा, इन वाहनों को सेंट्रल जेल की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। भोजूबीर से कोई भी वाहन एलटी कॉलेज अर्दली बाजार की तरफ नहीं जाएगा, इन वाहनों को मछली मंडी से मोड़ दिया जाएगा, जो महावीर मंदिर होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।पुलिस लाइन चौराहे से गोलघर कचहरी की तरफ नहीं आने दिया जाएगा। वहीं, चौकाघाट चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को तेलियाबाग तिराहे की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को अंधरापुल कैंट की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

जगतगंज अमर उजाला तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को तेलियाबाग तिराहे की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को लकड़ मंडी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। साजन तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मलदहिया चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को कैंट की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।सिगरा चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सिगरा पेट्रोल पंप की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को आकाशवाणी की तरफ डायवर्ट किया जाएगा, जो आकाशवाणी महमूरगंज होकर अपने गंतव्य को जाएंगे।

एडीसीपी ट्रैफिक डीके पुरी के अनुसार सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक रोडवेज बसों के लिए भी डायवर्जन किया गया है।  जौनपुर से आने वाले रोडवेज व प्राइवेट बसों को तरना फ्लाईओवर के नीचे रोका जाएगा, यह बसें तरना से ही लौट जाएंगी। आजमगढ़ से आने वाले रोडवेज  व प्राइवेट बसों को (रिंगरोड) गोइठहां पर ही रोका जाएगा। वहीं, प्रयागराज, भदोही, सोनभद्र एवं मिर्जापुर की तरफ से आने वाले रोडवेज व प्राइवेट बसों को चांदपुर चौराहा पर ही रोक दिया जायेगा, यह बसें चांदपुर चौराहा से ही वापस होंगी। गाजीपुर से आने वाले रोडवेज व प्राइवेट बसों को संदहा (कमिश्नरेट बॉर्डर) से आगे नहीं जाने दिया जाएगा।