पीएम मोदी राष्ट्र को किया संबोधित, बोले-अमीरों को भी लगा आम आदमी की तरह टीका, नहीं हावी हुआ VIP कल्चर

पीएम मोदी राष्ट्र को किया संबोधित, बोले-अमीरों को भी लगा आम आदमी की तरह टीका, नहीं हावी हुआ VIP कल्चर

(रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे राष्ट्र के नाम अपना संबोधन दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़े 100 करोड़ पार करने पर देशवासियों को बधाई दी और बताया कि भारत ने कैसे महामारी के चुनौतियों को पार किया। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के दूसरे बड़े देशों को वैक्सीन पर रिसर्च करने में, वैक्सीन खोजने में निपुणता थी। भारत, अधिकतर इन देशों की बनाई वैक्सीन पर ही निर्भर रहता था। लेकिन अब भारत आत्मनिर्भर हो गया है। पीएम मोदी कोरोना काल में अब तक नौ बार देश को संबोधित कर चुके हैं। 

अमीरों को भी लगा आम आदमी की तरह टीका

पीएम ने कहा कि यह तय किया गया कि वैक्सीनेशन के अभियान पर वीआईपी कल्चर हावी न हो। यह तय हुआ कि कोई कितना ही प्रभावशाली हो या फिर अमीर हो, उसे सामान्य व्यक्ति की तरह ही टीका लगेगा। आज दुनिया के कई देशों में लोग टीका लगवाने से बच रहे हैं, लेकिन भारत के लोगों ने 100 करोड़ डोज लेकर ऐसे लोगों को निरुत्तर कर दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक जमाना था, जब मेड इन ये और मेड इन वो कंट्री का बोलबाला था। आज हर देशवासी यह अनुभव कर रहा है कि मेड इन इंडिया की ताकत बहुत बड़ी होती है। मैं आज एक बार फिर से कहूंगा कि हर छोटी से छोटी चीज को खरीदने पर जोर देना चाहिए, जो मेड इन इंडिया हो। जैसे स्वच्छ भारत अभियान एक आंदोलन है, वैसे ही वोकल फॉर लोकल को भी हमें व्यवहार में लाना ही होगा।

थाली बजाने पर सवाल उठाए थे: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमने महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई जन भागीदारी को अपनी पहली ताकत बनाया। देश ने अपनी एकजुटता को ऊर्जा देने के लिए ताली, थाली बजाई, दीए जलाए तब कुछ लोगों ने कहा था कि क्या इससे बीमारी भाग जाएगी? लेकिन हम सभी को उसमें देश की एकता दिखी, सामूहिक शक्ति का जागरण दिखा।