विवाहिता की मौत पर भाई ने ससुराल पक्ष पर लगाया जहर देकर हत्या करने का आरोप

विवाहिता की मौत पर भाई ने ससुराल पक्ष पर लगाया जहर देकर हत्या करने का आरोप

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के फत्तेपुर गांव में दहेज का मामला सामने आया है। जहां एक विवाहिता की अस्पताल में मौत हो गई। विवाहिता के भाई ने पति और सास के ऊपर दहेज के लिए बहन को जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। 

जानकारी के अनुसार स्थानीय थाना क्षेत्र के बीरापट्टी गांव निवासी बसंतलाल की पुत्री प्रतिमा कुमारी जैसल (24 वर्ष) की शादी इसी थानाक्षेत्र के फत्तेपुर गांव निवासी लालजी जैसल के पुत्र जयप्रकाश के साथ हुई थी। बीती देर रात विवाहिता की हालत नाज़ुक होने से परिजनों ने उसे शिवपुर स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। सूचना पर पहुंचे विवाहिता के भाई ने पति और सास के ऊपर दहेज के लिए बहन को जहर देकर मारने का आरोप लगाते हुए आज स्थानीय थाने में प्रार्थना पत्र दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

विवाहिता के भाई ने बताया कि शादी में मायके वालों ने नगदी सहित घर गृहस्थी का सामान दिया था इसके बाद भी ससुराल पक्ष के लोग दो लाख रुपए नगदी की मांग करने लगे। विवाहिता और मायके वालों द्वारा दहेज देने में असमर्थता व्यक्त करने पर विवाहिता के पति और सास बबिता ने मारपीट शुरु कर दी।  8 अगस्त 2022 को विवाहिता को मारपीट कर मौसी के घर छोड़ आए।मौसी और उसके परिजन शुक्रवार को विवाहिता के ससुराल आकर पंचायत करने लगे इस दौरान ससुराल पक्ष के लोगों ने मौसी को भी मारपीट कर घायल कर दिया। मौसी विवाहिता को ससुराल में छोड़कर वापस लौट गई और रात में घह घटना घटित हो गई।

ससुराल पक्ष वालों का कहना है कि विवाहिता ने रात में जहर का सेवन कर लिया था। हालत खराब होने पर हम लोग उसे हॉस्पिटल ले गये। सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने लाश कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया ।