कोई महिला अपनी पसंद से नहीं पहनती हिजाब -सीएम योगी

कोई महिला अपनी पसंद से नहीं पहनती हिजाब -सीएम योगी

(रणभेरी): कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद कई राज्यों तक पहुंच चुका है। वही हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। तो दूसरी तरफ हिजाब से जुड़े सवाल पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोई महिला अपनी मर्जी से हिजाब नहीं पहनती है। मुस्लिम महिलाओं पर हिजाब पहनने के लिए मजबूर किया जाता है। वहीं भगवा कपड़ों के सवाल पर सीएम ने कहा कि वह भगवे को किसी अन्य पर थोप नहीं रहे हैं। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा,  "कोई भी लड़की अपनी पसंद से हिजाब नहीं पहनती है। क्या महिलाओं ने कभी अपनी पसंद से ट्रिपल तालक का स्वीकार किया था?", "मैंने उनके आंसू देखे हैं। जब उन्होंने अपनी पीड़ा के बारे में बात की, तो उनके रिश्तेदार आंसू बहा रहे थे।" जौनपुर की एक महिला ने तीन तलाक को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

सीएम योगी ने कहा कि व्यक्तिगत कपड़े एक व्यक्ति की पसंद तक सीमित हैं। उन्होंने कहा, "मैंने किसी भी अधिकारी पर अपनी पसंद की पोशाक के लिए मजबूर नहीं किया। क्या मैं अपने कार्यालय में सभी को भगवा पहनने के लिए कह सकता हूं? क्या मैं अपनी पार्टी में सभी को यह कह सकता हूं? मैं ऐसा नहीं कह सकता। अगर कोई संस्था है कि तो वहां एक अनुशासन होना चाहिए।"