पीएम मोदी की मौजूदगी में उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ ने किया नामांकन

पीएम मोदी की मौजूदगी में उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ ने किया नामांकन

(रणभेरी): NDA की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रूप में जगदीप धनखड़ ने सोमवार को नॉमिनेशन फाइल कर दिया। इस दौरान पीएम मोदी समेत, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल रहे। वही नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए जगदीप धनखड़ ने कहा कि मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मेरे जैसा आम आदमी को ऐसा मौका दिया जाएगा। एक किसान के बेटे ने आज नामांकन दाखिल किया है। इस अवसर के लिए पीएम मोदी और नेतृत्व का आभारी हूं। मैं किसान के घर में पैदा हुआ हूं, कक्षा 6 में पढ़ने के लिए 6 किमी पैदल गया, स्कॉलरशिप के जरिए आगे की पढ़ाई की और आज साधारण किसान के बेटे ने नामांकन दाखिल किया है।

जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी उपराष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगी। राज्यसभा में वाईएसआर कांग्रेस के नेता विजयसाई रेड्डी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने धनखड़ का समर्थन करने का फैसला किया है। 

ऐसे में सदस्यों की मौजूदा संख्या 780 है, जिनमें से सिर्फ बीजेपी के ही 394 सांसद हैं। 390 से ज्यादा वोटों की जीतने के लिए जरूरत होती है। ऐसे तय माना जा रहा है कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ही बनेंगे। बता दें कि उपराष्ट्रपति का चुनाव के लिए वोटिंग 6 अगस्त को होनी है। ऐसे में नामांकन की अंतिम तारीख 19 जुलाई है। गौरतलब है कि विपक्ष ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मारग्रेट अल्वा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।