यूपी में हार पर मायावती का बड़ा बयान- कहा मुसलमानों ने सपा पर भरोसा कर की बड़ी गलती

यूपी में हार पर मायावती का बड़ा बयान- कहा मुसलमानों ने सपा पर भरोसा कर की बड़ी गलती

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है। इस चुनाव में बीजेपी गठबंधन को 273 सीटें मिली हैं, जबकि बहुमत के लिए 202 सीटों की जरूरत है। वही मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी इस चुनाव में सिर्फ एक सीट पर कब्जा कर सकी है। जबकि दो सीटें कांग्रेस के खाते में गईं। मायावती ने नतीजों के बाद शुक्रवार को पहली प्रतिक्रिया दी। 

चुनाव में मिली करारी हार पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी सफाई पेश की है।उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में मुस्लिमों से भारी भूल हुई है क्योंकि उन्होंने भाजपा को रोकने के लिए सपा को वोट कर दिया और इसकी सजा बसपा को मिल गई। ठीक उसी तरह विभिन्न समाज का कास्ट का वोटर इसलिए भाजपा की तरफ शिफ्ट हो गया कि कहीं सपा की सरकार ना आ जाए और फिर से जंगलराज कायम ना हो जाए।इस सभी को समझना चाहिए था कि भाजपा की सरकार आने से यूपी में केवल बसपा ही रोक सकती है। 

मायावती ने लखनऊ में कहा कि अपर कास्ट और ओबीसी में भी यह डर था कि सपा के सत्ता में आते ही पूरी तरह से यहां अव्यवस्था हावी हो जाएगी। जंगलराज फैल जाएगा। उन्होंने कहा कि मुस्लिम जो बसपा पर भरोसा करते रहे हैं इस बार उनसे भूल हो गई। बसपा से भी भूल हुई। बसपा आगे अपनी रणनीति बदलेगी। मायावती ने कहा कि सबसे मजबूत यह बात रही कि मेरे समाज का दलित वर्ग मेरे साथ मजबूती से चट्टान की तरह खड़ा रहा जबकी दलित एक वर्ग दूसरी तरफ शिफ्ट हो गया। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि मनोबल नहीं गिरने देना है सफलता एक दिन झक मारकर हमारे कदम चूमेगी।