मदरसे में तालीम हासिल कर रहे दो किशोर की मौत:बिहार के रहने वाले है बच्चे

मदरसे में तालीम हासिल कर रहे दो किशोर की मौत:बिहार के रहने वाले है बच्चे
मदरसे में तालीम हासिल कर रहे दो किशोर की मौत:बिहार के रहने वाले है बच्चे

बलिया ।  खेजूरी थाना क्षेत्र अन्तर्गत भूडाडीह जेनूआन गांव स्थित मदरसा मोईनिया रशिदिया में अध्ययनरत दो किशोरों की मौत से सनसनी फैल गयी। दोनों किशोर बिहार राज्य के कटिहार के निवासी बताए जा रहे हैं। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बिहार प्रान्त के कटिहार जिले के ग्राम सभा रसूलपुर थाना बरसाई निवासी मोहम्मद आमिन और राकिब पढ़ाई करते थे। बलिया के खेजुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत जेनुआन स्थित मदरसा मोईनिया रशिदिया मदरसे में किशोर रहकर तालीम हासिल कर रहे थे।

नमाज के बाद किशोर के पेट में हुआ दर्द
बुधवार को प्रात: सुबह की नमाज के बाद दोनों के पेट में असहनीय दर्द होने लगा। उनकी स्थिति को देखते हुए मासूम पुर चट्टी स्थित चिकित्सक के यहां ले जाया गया। जहां इलाज के बाद स्थिति को बिगड़ता देखकर दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां अस्पताल ले जाते समय मोहम्मद आमिन की रास्ते ही मौत हो गयी। राकिब को अचेतावस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुछ ही देर बाद ही इलाज के दौरान राकिब मौत हो गयी। अस्पताल प्रशासन दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए रखवाया गया है। इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को कर दिया।

मदरसा के टीचर द्वारा लाया गया अस्पताल

जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुजीत कुमार यादव के अनुसार मुहम्मद आमिन मृत अवस्था में मदरसा के टीचर द्वारा यहां लाया गया। वहीं मुहम्मद राकिब की गंभीर हालत में इमरजेंसी में इलाज के दौरान मौत हो गयी। दोनों के शव को पोस्टमॉर्टम हाउस में रखा गया है। सीएमएस ने कहा कि सम्भावना है कि फूड पॉइजनिंग से इनकी मौत हुई है। बताया कि मौत का असली कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।