'हाथ' छोड़ अब साइकिल पर सवार हुये कपिल सिब्बल, राज्यसभा चुनाव के लिए किया नामांकन

'हाथ' छोड़ अब साइकिल पर सवार हुये कपिल सिब्बल, राज्यसभा चुनाव के लिए किया नामांकन

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 11 सीटों पर होने वाले चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं। बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया।

सपा के समर्थन से राज्यसभा चुनाव के लिए निर्दलीय नामांकन दाखिल करने के बाद कपिल सिब्बल ने कहा कि मैंने 16 मई को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। कपिल सिब्बल निर्दलीय के तौर पर राज्यसभा के चुनाव का पर्चा भरा है। उनके नामांकन दाखिल करते वक्त सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी सांसद राम गोपाल यादव की मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने कहा, "मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए नामांकन भरा है। मैं अखिलेश यादव का आभारी हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन किया। मैं आजम खान के प्रति भी आभार प्रकट करता हूं।

कपिल सिब्बल ने कहा कि हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने कि मोदी सरकार की जो खामियां हैं, उसे जनता तक पहुंचाया जा सकें। मैं इसका प्रयास करूंगा। मैं समझता हूं कि जब एक निर्दलीय की आवाज उठेगी तो लोगों को ऐसा लगेगा कि वे किसी पार्टी से नहीं जुड़े हुए हैं। हम विपक्ष में रहकर गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि हम मोदी सरकार का विरोध करें। कपिल सिब्बल के नामांकन पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आज कपिल सिब्बल ने राज्यसभा के लिए नामांकन किया है। वो समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा में जा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि कपिल सिब्बल देश के बड़े मुद्दों पर अपनी और समाजवादी पार्टी के पक्ष को रख पाएंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि सिब्बल लोकसभा में भी रह चुके हैं। उनका पॉलिटिकल करियर भी है।