सपा नेताओं के घरों पर आयकर विभाग के छापेमारी, अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा अनुपयोगी सरकार और कर भी क्या सकती है?

सपा नेताओं के घरों पर आयकर विभाग के छापेमारी, अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा अनुपयोगी सरकार और कर भी क्या सकती है?

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेताओं के घरों पर आयकर विभाग की टीम ने रविवार को छापे मारे। इस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस की और तंज कसा कि अनुपयोगी सरकार और कर भी क्या सकती है? उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग मेरा और सपा के अन्य नेताओं के फोन टैप करवा रही है। सपा कार्यालय से जुड़े लोगों के फोन टैप किए जा रहे हैं। यह रिकॉर्डिंग ऐसे अधिकारी कर रहे हैं जो खुद को सत्ता के नजदीक दिखाने का प्रयास करते। इसमें एक अधिकारी मैनपुरी के भी है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि ये भाजपा की बौखलाहट को दिखाता है वो जानते हैं कि वो ये चुनाव हारने जा रहे हैं 2022 में सपा की सरकार आ रही है। ऐसे में वो हर हथकंडा अपना रहे हैं लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि समाजवादी विजय रथ रुकने वाला नहीं है। अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि यह 'अनुपयोगी मुख्यमंत्री' हैं।इस अनुपयोगी मुख्यमंत्री के राज में न तो युवाओं को रोजगार मिल पा रहा है और न ही परीक्षाएं हो पा रही हैं। पेपर लीक हो रहे हैं। नौजवान परेशान हैं। किसान परेशान हैं और सरकार है कि उनकी बात सुनती ही नहीं है। अनुपयोगी मुख्यमंत्री को पता है कि जनता उन्हें हटा देगी इसलिए वो आयकर विभाग की रेड करवाकर हमें डराना चाहते हैं लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने अजय मिश्रा टेनी को अभी तक बर्खास्त क्यों नहीं किया गया है? जो लोग खुद को बुल्डोजर वाली सरकार का दावा करते हैं उनका बुल्डोजर टेनी के घर पर क्यों नहीं चला?

आयकर विभाग ने पांच शहरों में 12 से अधिक ठिकानों पर की छापेमारी

आयकर विभाग ने शनिवार सुबह सपा नेताओं के पांच शहरों में 12 से अधिक ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। इन शहरों में लखनऊ, मैनपुरी, आगरा, मऊ एवं बेंगलुरु शामिल हैं। लखनऊ में एक साथ तीन ठिकाने पर छापा मारा गया। सभी जगह शनिवार देर रात तक अफसर दस्तावेजों को खंगालते रहे। विभाग के सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान काफी दस्तावेजों को जब्त किया गया है। आयकर विभाग के निशाने पर आए सभी नेता सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बेहद करीबी हैं।