डीजे पर डांस करने के चक्कर में बाराती-घराती मारपीट, दूल्हे के चाचा की मौत

डीजे पर डांस करने के चक्कर में बाराती-घराती मारपीट, दूल्हे के चाचा की मौत

(रणभेरी): गाजीपुर के अईठी-गोईठी कोतवाली क्षेत्र के हरिजन बस्ती में मंगलवार की देर शाम बारात आयी बारात में डीजे में डांस को लेकर हुई मारपीट में दूल्हे के चाचा की मौत हो गयी। वहीं इसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। दुल्हन ने इस घटना में आठ लोगों के खिलाफ गहमर थाना में तहरीर दी है। जहां पुलिस उन्हें उठाकर पूछताछ कर रही है।

गांव के युवकों ने लाठी- डंडे से बरातियों पर हमला बोल दिया। दूल्हे के चाचा नंदलाल राम (55) सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें भदौरा सीएचसी लाया गया। जहां डॉक्टरों ने नंदलाल राम को मृत घोषित कर दिया।गंभीर रूप से घायल लोगों के प्राथमिक उपचार के बाद परिजन उन्हें अपने साथ लेते गए। तनाव को देखते हुए पुलिस की निगरानी में किसी तरह शादी कराई गई। नव विवाहित सुमन ने गांव के आठ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। कोतवाल त्रिवेणी लाल सेन ने बताया कि नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है।

हरिजन बस्ती में घराती द्वार पूजा और जयमाल के बाद रात करीब एक बजे विवाह संपन्न कराने के लिए तैयारियों में जुटे थे। इधर कुछ दूरी पर डीजे के धून पर कुछ बाराती और नर्तकी के साथ नाच रहे थे। इसी दौरान गांव के कुछ मनबढ़ पहुंचे और नर्तकी के साथ अभद्र व्यवहार करने लगे।जब दुल्हे के चाचा कुंडेसर निवासी नंदलाल राम ने ऐसा करने से मना किया तो उन्हें मार-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। वारदात की जानकारी होते ही घरातियों एवं बरातियों में कोहराम मच गया। दोनों परिवारों की खुशियां काफूर हो गई। इधर सूूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं  दुल्हन  सुमन ने देर रात घर पर ही सात नामजद आरोपियों के खिलाफ तहरीर दिया।घटना के दूसरे दिन बुुधवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। इस संबंध में कोतवाल त्रिवेणी लाल सेन बताया कि दुल्हन द्वारा रात में ही घर पर तहरीर दे दिया गया था। मुकदमा दर्जकर आरोपियों को दबोचने के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा ही है।