राजस्थान के हनुमानगढ़ में मकान की छत पर गिरा IAF का मिग-21, 3 की मौत

राजस्थान के हनुमानगढ़ में मकान की छत पर गिरा IAF का मिग-21, 3 की मौत

(रणभेरी): राजस्थान के हनुमानगढ़ में भारतीय वायुसेना  (Indian Airforce) का मिग-21 (MIG-21) विमान क्रैश हो गया है। जिससे तीन लोगों की मौत हो गई। सेना का हेलीकाप्टर बचाव के लिए दुर्घटनास्थल पर पहुंच गया है। वायु सेना सूत्रों के मुताबिक, विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। विमान क्रैश में पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मिग-21 का मलबा एक घर की छत पर जाकर गिरने से 3 महिलाओं की मौत हो गई। 

इस विमान क्रैश के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने कहा कि फाइटर जेट के पायलट (Fighter Jet Pilot) ने पैराशूट का इस्तेमाल करते हुए समय रहते विमान से छलांग लगा दी। क्रैश में घायल हुए पायलट के लिए वायुसेना का एमआई 17 हेलिकॉप्टर भेजा गया है। इस विमान हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कमेटी गठित कर दी गई है। विमान गांव बहलोल नगर के बाहरी इलाके में गिरा। बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ओम प्रकाश ने बताया कि हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा के पास हुए विमान हादसे में 3 महिलाओं की मौत हो गई और तीन महिला घायल हो गई।  क्रैश में जिन तीन महिलाओं की मौत हुई उनके नाम बंसो कौर, बंतो और लीलादेवी है। 

उन्होंने कहा कि दुर्घटना के बाद काफी संख्या में लोग घटनास्थल पर जमा हो गए हैं और पुलिस तथा प्रशासन कानून व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं. अधिकारी ने कहा कि वायुसेना को सूचित कर दिया गया है और वे ही हादसे के कारणों की तकनीकी जानकारी दे सकेंगे। अधिकारी ने कहा क‍ि पायलट ने विमान को गांव से दूर ले जाने की हरसंभव कोशिश की और विमान को गांव के एक सिरे की ओर ले गया। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं में हताहत हुए लोगों के लिए राहत और मुआवजे का प्रावधान होता है और उसके अनुसार सभी कदम उठाए जाएं।