दिव्यांग किशोरी ने मृत बच्चे को दिया जन्म

दिव्यांग किशोरी ने मृत बच्चे को दिया जन्म

सोनभद्र। सोनभद्र जिला अस्पताल में सोमवार को किशोरी ने प्रसव के बाद पांच माह के मृत बच्चे को जन्म दिया। रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मूक-बधिर दिव्यांग किशोरी के साथ बगल में रहने वाले 43 साल के एक व्यक्ति पर एक साल से दुष्कर्म करने का आरोप है।  किशोरी अपने ननिहाल में रह रही थी और आरोपी को इशारे में मामा कहती थी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है। पीड़िता मूल रूप से रामपुर बरकोनिया थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। किशोरी माता-पिता के साथ रॉबर्ट्सगंज कोतवाली स्थित ननिहाल में रहती है। पिता के मुताबिक चार-पांच दिन पहले बेटी (14) के पेट में दर्द होने पर उसे जांच के लिए नजदीकी अस्पताल ले गए। वहां जांच के बाद नर्स ने बेटी के गर्भवती होने का संदेह जताया। यकीन न होने पर परिजनों ने अल्ट्रासाउंड कराया तो पांच माह का गर्भ होने की पुष्टि हुई। जब किशोरी से पूछताछ की गई तो उसने पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति पर एक साल से गलत हरकत करने की बात बताई।

रविवार की रात किशोरी के पेट में तेज दर्द होने पर उसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया। वहां सोमवार की दोपहर में उसने मृत बच्चे को जन्म दिया। परिजनों के मुताबिक आरोपी उनके घर के पड़ोस में ही रहता है। उसका घर में बराबर आना-जाना रहता है। किशोरी भी इशारे में उसे मामा कहती थी। किसी को उस पर कभी शक नहीं हुआ। मृत बच्चे का नमूना भी डीएनए जांच के लिए रखा गया है।

चार बच्चों का पिता है आरोपी

आरोपी का घर पीड़िता के घर के बगल में ही है। वह गैर जाति का है, लेकिन परिवार से काफी घुला-मिला था। ननिहाल में रहने के कारण पीड़िता भी उसे मामा मानती थी और अपने इशारों में इसी तरह पुकारती भी थी। आरोपी को चार बच्चे हैं। इसमें दो बेटियां भी हैं।