गाजियाबाद के स्कूलों में फैल रहा कोरोना, आज फिर मिले संक्रमित छात्र

गाजियाबाद के स्कूलों में फैल रहा कोरोना, आज फिर मिले संक्रमित छात्र

(रणभेरी): देशभर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का चौथा लहर दिखने की आशंका है। दिल्ली-एनसीआर कोरोना के नए मामले सामने आने लगे हैं।गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में छात्र और शिक्षकों के कोरोना पाजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। मंगलवार को भी गाजियाबाद के दो स्कूलों में पांच और छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे पहले इन्हीं दोनों स्कूलों में नौ छात्र और नोएडा के एक निजी स्कूल में 13 छात्र और तीन शिक्षक कोविड पाजिटिव मिले थे।संक्रमण की वजह से स्कूलों को बंद कर दिया गया है। अब कक्षाएं आफलाइन न होकर आनलाइन चलेंगी। स्कूलों में कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट यूपी सरकार को भेजी गई है। स्कूल प्रबंधन ने भी स्कूलों को सैनिटाइज कराया है। 

वहीं, अभिभावकों ने दिल्ली पब्ल्कि स्कूल (डीपीएस), द मिलेनियम, जेबीएम स्कूल, श्रीराम मिलेनियम और समरविल के बच्चों में संक्रमण की बात कही है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग व स्कूल इस तरह की जानकारी होने से इनकार कर रहे हैं। सिर्फ डीपीएस ने दो मामलों की पुष्टि की है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संक्रमित पाए गए सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है। किसी में फिलहाल गंभीर लक्षण सामने नहीं आए हैं। सभी का इलाज किया जा रहा है।सेक्टर-30 स्थित डीपीएस में कक्षा 10 व कक्षा 8 के बच्चे को कोरोना हुआ है। इन दोनों कक्षाओं में सामान्य रूप से पढ़ाई बंद करके ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं। स्कूल की अन्य कक्षाएं जारी रहेंगी, लेकिन अभिभावक इन्हें भी बंद करने की मांग कर रहे हैं। 

स्वास्थ्य विभाग व निजी स्कूलों पर जानकारी छुपाने संबंधी आरोप भी अभिभावक लगा रहे हैं। कई सोशल मीडिया पोस्ट में यह दावा किया गया कि नए मिले संक्रमित डीपीएस, सेक्टर-22 समरविल, सेक्टर-119 द मिलेनियम स्कूल व सेक्टर-135 श्रीराम मिलेनियम स्कूल, सेक्टर-132 जेबीएम स्कूल से हैं। श्रीराम मिलेनियम व जेबीएम ने किसी मामले से इनकार किया है। वहीं, द मिलेनियम के एडमिन विशुद्ध मिश्रा ने बताया कि उनके यहां किसी बच्चे के संक्रमित होने की कोई घटना अभी तक स्कूल प्रबंधन के संज्ञान में नहीं है।