सीएम योगी ने टीम-9 के साथ की बैठक: कहा समय से जारी करें बोर्ड परीक्षा के पर‍िणाम, प्रदेश की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को और बेहतर करने को दिए निर्देश

सीएम योगी ने टीम-9 के साथ की बैठक: कहा समय से जारी करें बोर्ड परीक्षा के पर‍िणाम, प्रदेश की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को और बेहतर करने को दिए निर्देश

(रणभेरी): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-9 के अध‍िकार‍ियों के साथ उच्‍चस्‍तरीय बैठक में प्रदेश की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को और बेहतर करने के न‍िर्देश द‍िए। साथ ही अफसरों को यूपी बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट समय से जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहां कि रिजल्ट जारी करने से पहले इसकी किस दिन रिजल्ट जारी होगा इसकी जानकारी भी सभी को दें। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रदेश में ALS एम्बुलेंस यानी एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस के बेड़े में और बढ़ोत्तरी करने के निर्देश दिए। बैठक में सीएम ने लखनऊ के लोहिया संस्थान और गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर की क्षमता बढ़ाने के भी आदेश दिए।

प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 1 हजार 645 है। इसमें 1 हजार 563 लोग होम आइसोलेशन में है। जबकि 29 लोग अस्पतालों में चिकित्सकों की निगरानी में हैं। 24 घंटों में 86 हजार से अधिक टेस्ट किए गए और 318 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। इस दौरान 178 लोग रिकवर भी हुए। सीएम ने बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने की बात कही है। उत्तर प्रदेश में पॉजिटिविटी दर न्यूनतम बनी हुई है। मंगलवार की पॉजिटिविटी महज 0.03% रही, जबकि वर्तमान जून माह में औसत पॉजिटिविटी 0.23% रही है।

सीएम ने किसानों के बड़ी राहत देते हुए गेहूं खरीद की प्रक्रिया आगामी 30 जून तक जारी रखने के निर्देश दिए। इसके अलावा मॉनसून-बारिश की संभावना को देखते हुए खरीदे जा रहे गेहूं की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने की बात भी कही।