वाराणसी में बेतहाशा महंगाई के खिलाफ ‘रोटी प्रदर्शन’,

वाराणसी में बेतहाशा  महंगाई के खिलाफ ‘रोटी प्रदर्शन’,

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में भगत सिंह यूथ फ्रंट के अध्यक्ष हरीश मिश्रा के साथ कार्यकतार्ओं और आम जनता ने शनिवार को देश में बढ़ती महंगाई के विरूद्ध हल्ला बोला है। मलदहिया स्थित पटेल प्रतिमा के पास बेतहासा महंगाई के खिलाफ रोटी प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जनता ने जमकर नारेबाजी भी किया। बढ़ती महंगाई के खिलाफ वाराणसी में अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला। हाथों में रोटी लेकर भगत सिंह यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ता सड़क पर निकले।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भगत सिंह यूथ फ्रंट के अध्यक्ष हरीश मिश्रा ने कहा की सरकार आम जनता के परेशानी से दूर हो चुकी है। महंगाई की महामारी अब जानलेवा साबित हो रही है। सरकार की गलत नीति आज जनता के जीवन की काल बन चुकी है। लगातार बेवजह टैक्स बढ़ा कर जनता का खून चूसा जा रहा है। वहीं बंद होते कल कारखाने, गिरता रुपया का मूल्य, बर्बाद होते किसान,विकराल होती बेरोजगारी, दम तोड़ता बुनकारी, और बिना काम के मजदूर इस जानलेवा महंगाई का सामना करने में लाचार हो चुके हैं। 

ऐसे में मध्यम वर्गीय परिवार खास कर घरेलू महिलाओं को परिवार की चिंता सता रही है। आटा, तेल, गैस, दूध, दाल, सहित सभी खाद्य पदार्थ 4-4 गुना ज्यादा महंगा हो गया है। कोरोना महामारी के बाद काम धंधा चौपट हो गया है कमाई पूरी तरह से मर गई है ऐसे मे सरकार की इस महंगाई नीति से आम आदमी बेहद हताश और निराश हो चुका है। वहीं उन्होंने कहा कि हम इस प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को चेतावनी देना चाहते हैं कि अब महंगाई पर तत्काल रोक लगाए नहीं तो भारी जन हानि हो जाएगी लोग आत्महत्या को मजबूर हो जायेंगे। हरीश मिश्रा ने कहा कि हम बहुत मजबूर हो कर ये रोटी प्रदर्शन कर रहे हैं सिर्फ इस बात का अहसास कराने के लिए की अगर महंगाई के खिलाफ अब कोई ठोस कदम नही उठाया जाता तो जनता रोटी के खातिर सड़को पर रोता दिखाई देगा। प्रदर्शन में हरीश मिश्रा, रंजीत सेठ, कुवर यादव, आमान अख्तर, आबिद शेख, शोहराब भाई, देवी प्रसाद , पंडित कमल , रवींद्र, आकाश, आदि शामिल हुए।