झारखंड में हेमंत सरकार के खिलाफ भाजपा का हल्‍ला बोल

झारखंड में हेमंत सरकार के खिलाफ भाजपा का हल्‍ला बोल

(रणभेरी): झारखंड में हेमंत सरकार के खिलाफ मंगलवार को भाजपा ने प्रदर्शन किया है। इस दौरान एक तरफ प्रदर्शनकारियों की तरफ से पुलिस बल पर पानी की बोतलें फेंकी जा रही हैं, वहीं दूसरी तरफ पुलिस भी प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश में जुटी हुई हैं। प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारें की जा रही है। शहर में गोल चक्कर के पास ही बैरिकेडिंग कर भाजपा कार्यकर्ताओं को रोका जा रहा है। कार्यकर्ता बैरिकेड्स पर चढ़ गये हैं, जिन्‍हें पुलिस बल रोकने की कोशिश में जुटी है। प्रदर्शन के दौरान पुलिस-प्रशासन लगातार भीड़ को वापस जाने के लिए लाउडस्पीकर से एलान कर रहे हैं। हालांकि, भीड़ पर यह बेअसर है।

एक भाजपा नेत्री ने प्रदर्शन के दौरान बैरिकेडिंग तोड़ दी, जिन्‍हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भीड़ पर नकेल कसने के लिए वाटर कैनन से पानी की बौछारें की गईं, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता टस से मस नहीं हुए। शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। 

इलाके में भगदड़ इतनी मच गई कि एक पत्रकार का सिर भी फट गया है। वहीं, इस सबके बीच अब धुर्वा गोलचक्कर के पास स्थित मैदान में भाजपा ने सभा शुरू कर दी है। इससे पहले भाजपाई प्रभात तारा मैदान में जनसभा कर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सभा में पहुंचकर घायल प्रदर्शनकारियों का हाल-चाल पूछा। उन्‍होंने घायल प्रदर्शनकारियों के इलाज के लिए एम्बुलेंस भी मंगवाई है। इस दौरान सभा स्थल से लगातार घोषणा की जा रही है कि जितनी गोली चलानी है चला लो, जितना वाटर कैनन चलाना है चला लो, हम इस भ्रष्टाचारी सरकार को गिराकर रहेंगे। इसी के साथ हेमंत सरकार हाय हाय, यह परिवारवाद की सरकार है, हेमंत सरकार निकम्मी है का नारा भी लग रहा है। शहर में प्रदर्शन के दौरान कई पुलिसकर्मियों को भी चोट लगी है। इस बीच, कुछ सांसद व विधायक को हिरासत मे ले लिया गया है। अभी तक 50 भाजपा नेताओं को हिरासत में लिया गया है, जिनमें से एक सांसद संजय सेठ की तबीयत बिगड़ गई।