विश्वनाथ धाम परियोजना पर भाजपा ने लगाया अपना ठप्पा, सपा ने दी थी मंजूरी : अखिलेश

विश्वनाथ धाम परियोजना पर भाजपा ने लगाया अपना ठप्पा, सपा ने दी थी मंजूरी : अखिलेश

वाराणसी (रणभेरी): समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर है। कल बलिया व गाजीपुर से देर शाम लौटे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव होटल में स्नान के बाद देर रात संकटमोचन मंदिर में दर्शन पूजन करने पहुंचे। संकट मोचन मंदिर में दर्शन-पूजन किया। इसके बाद अस्सी घाट की पप्पू अड़ी पर नींबू की चाय पी। उन्होंने चाय बनाने वाले से इसकी रेसिपी भी पूछी। वहां का नजारा देख दुकानदार से कहा, 'यहां केवल बीजेपी नेताओं की फोटो क्यों लगी है?' इसके बाद बगल में गोपाल चौरसिया पान स्टॉल पर मीठा मगही पान भी खाया। अखिलेश ने पप्पू की अड़ी पर मनोज से पूछा- चाय में क्या-क्या पड़ा है? उसने बताया- चाय, चीनी, अदरक, नींबू, हाजमोला, काला नमक। अखिलेश ने पूछा- हींग भी है? दुकानदार बोला- नहीं। इसके बाद उन्होंने दुकान पर नजर घुमाया तो देखा कि दीवार पर लगी सभी फोटो बीजेपी नेताओं की है। अखिलेश ने जब इसके बारे में पूछा तो मनोज ने कहा- आप पहली बार आए हैं, अब आपकी भी फोटो लगेगी।

बता दें कि अखिलेश यादव गुरुवार को वाराणसी पहुंचे थे। इसी क्रम में अखिलेश शुक्रवार सुबह वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम गए और बाबा का पूजन-अर्चन किया। दर्शन के बाद अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत भी की। अखिलेश बोले- कॉरिडोर बनने का जब निर्णय लिया गया तो कैबिनेट समाजवादी पार्टी की थी। मकान लेने की शुरुआत भी तभी हुई थी। लेकिन ठप्पा भाजपा का लगा है। मैं आज बाबा के दरबार के कहता हूं कि ये समाजवादी पार्टी की योजना थी। भाजपा के केंद्रीय मंत्री ने ही मुझसे कहा ठेका देने को और मैंने दिया। अंडरग्राउंड बिजली समाजवादी ने ही दी है। अडानी मामले पर बोले- बुरे वक्त में दोस्ती की पहचान होती है। भाजपा को अपने दोस्त की पहचान करनी चाहिए और उनके साथ खड़े रहना चाहिए।अखिलेश यादव ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर भी अपनी बात रखी। बोले- की इससे क्या मिलेगा ? जबतक जमीन, बिजली, पानी नहीं। 

इसी क्रम में जहां अखिलेश ने सरकार पर खूब प्रहार किए और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन को लेकर भी तंज कसे। इन्वेस्टर्स समिट पर सवाल उठाए और कहा कि भाजपा वालों को यदि कोई सूट पहनकर टाई लगाकर दिख जाए तो यह उससे भी एमओयू साइन करा लेंगे। इस समिट के बहाने जनता को धोखा दिया जा रहा है।बलिया और गाजीपुर में कार्यक्रम के बाद देर शाम बनारस लौटे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जवाहर नगर स्थित पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव स्व. प्रदीप बजाज के घर गए।परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी। साथ ही कहा कि प्रदीप बजाज से पुराने संबंध थे। उनसे नेताजी ने परिचय करवाया था। इसके बाद पत्रकारों से बात की और इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन पर सवाल उठाए।