शामली पहुंचे अखिलेश-जयंत,पूर्व सीएम बजट पर निशाना साधते हुए कहा- ये बजट तो अमृत तो पिछला जहर था क्या

शामली पहुंचे अखिलेश-जयंत,पूर्व सीएम बजट पर निशाना साधते हुए कहा- ये बजट तो अमृत तो पिछला जहर था क्या

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण के मतदान के प्रचार अभियान लिए आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद के जयंत चौधरी शामली पहुंचे हैं। यहां इन दोनों ने शामली में आयोजित संयुक्‍त पत्रकार वार्ता में अखिलेश यादव और चौधरी जयंत सिंह भाजपा पर निशाना साधा। जयंत सिंह ने कहा कि बजट में किसान और युवाओं की उपेक्षा हुई है। अब गन्ना जीतेगा और जिन्ना हारेगा। अखिलेश यादव ने कहा कि हम दोनों गठबंधन के लोग जनता के बीच एक उम्‍मीद के साथ आए हैं। 

अखिलेश यादव ने कहा कि पूरे यूपी में भाजपा नेताओं और विधायकों को जनता के तिरस्‍कार का सामना करना पड़ रहा है। बजट पर तंज कसते हुए कहा कि इसे अमृतकाल का बजट बताया जा रहा है, तो क्‍या पहले वाले बजट जहर वाले थे। भाजपा के लोग सोचते हैं कि हम शब्‍दों के खिलवाड़ से लोगों को भ्रमित कर सकते हैं। हीरा सस्‍ता किया है, क्‍या गरीब हीरा खरीद सकता है। जूता चप्‍पल सस्‍ता किया है। गरीबों के जूते चप्‍पल तो काम की तलाश में ही घिस जाते हैं। हम दोनों गठबंधन के लोग जनता के बीच एक उम्‍मीद के साथ आए हैं। अखिलेश ने कहा कि सरकार बनने पर पुरानी पेंशन बहाल होगी। वहीं जयंत चौधरी ने कहा कि सभी किसान, व्यापारी, मजदूर, गरीब और युवा एकजुट होकर आने वाली 10 तारीख को योगी बाबा को कंबल देकर गोरखपुर मठ में भेजने का काम करें।

अखिलेश ने बजट पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीब विरोधी बजट को मोदी सरकार अमृत बजट कह रही है। उन्होंने पूछा, अगर ये बजट अमृत बजट है तो पिछले बजट क्या जहरीले बजट थे? ये भारतीय जनता पार्टी के लोग सोचते हैं कि हम शब्दों के खिलवाड़ से लोगों को भ्रमित कर सकते हैं। अमृतकाल का बजट अमृत कहना क्या यह सही है, पिछले वाले जहर समान थे क्या। सही मायनों में देखें तो भारतीय जनता पार्टी ने हीरे सस्ते किए, चप्पल जूते सस्ते किए। हीरे सस्ते करने से क्या गरीबों का लाभ होगा? 

उन्होंने आगे कहा कि सच तो ये है कि रोजगार को लेकर और अपनी परेशानियों को लेकर लोगों के जूते-चप्पल घिस गए और एक भी परेशानी का ये लोग निराकरण नहीं कर पाए हैं।पूर्व सीएम ने अपने गठबंधन के बारे में कहा कि भारतीय जनता पार्टी जहां नकारात्मक राजनीति कर रही है, वहीं गठबंधन भाईचारा को लेकर आगे बढ़ेगा और मुझे खुशी है कि शामली में भाईचारा का स्तंभ बनेगा। गठबंधन के तीनों प्रत्याशी यहां से ऐतिहासिक जीत जीतकर जाएंगे।

अखिलेश ने कहा कि हम जनता को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि जो समाजवादी पार्टी के गठबंधन ने वादे किए हैं वो वादे पूरे करेंगे। यहां के कर्मचारियों की हमेशा मांग रही कि ओल्ड पेंशन बहाल हो। मैं अपने कर्मचारी भाइयों और कर्मचारी संगठनों से वादा करता हूं कि पुरानी पेंशन बहाल होगी। वहीं घरेलू बिजली के लिए 300 यूनिट और सिंचाई के लिए पहले वाली व्यवस्था लागू होगी।